जयशंकर ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ से मुलाकात की

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शनिवार को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद ट्विटर पर जयशंकर ने कहा, मॉरीशस के प्रधानमंत्री कुमार जगन्नाथ से मिलकर खुशी हुई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

 नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शनिवार को मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद ट्विटर पर जयशंकर ने कहा, मॉरीशस के प्रधानमंत्री कुमार जगन्नाथ से मिलकर खुशी हुई। हमारी विकास साझेदारी और आर्थिक सहयोग को आगे बढ़ाने पर चर्चा हुई।

भारत इस विशेष संबंध के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। भारत के 8 दिवसीय दौरे पर आए मॉरीशस के प्रधानमंत्री सोमवार को गुजरात के राजकोट पहुंचे। उनके साथ एक उच्च स्तरीय टीम और उनकी पत्नी कोबिता जगन्नाथ भी आई हैं। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को जामनगर में डब्ल्यूएचओ-ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन के उद्घाटन समारोह में भाग लिया और अगले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गांधीनगर में वैश्विक आयुष निवेश और नवाचार शिखर सम्मेलन में भी भाग लिया।

दोनों नेताओं ने एक द्विपक्षीय बैठक भी की, जिसके दौरान उन्होंने रक्षा में चल रही विकास साझेदारी और सहयोग पर चर्चा की। गुरुवार को प्रविंद जगन्नाथ ने वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की।

calender
23 April 2022, 05:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो