झारखण्ड: कांग्रेस को राज्यसभा सीट मिलने की संभावना

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ गठबंधन से कांग्रेस को राज्यसभा सीट मिलने की संभावना है। भाजपा नेता महेश पोद्दार और मुख्तार अब्बास नकवी के सेवानिवृत्त होने के बाद झारखंड से राज्यसभा की दो सीटें खाली हो जाएंगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ गठबंधन से कांग्रेस को राज्यसभा सीट मिलने की संभावना है। भाजपा नेता महेश पोद्दार और मुख्तार अब्बास नकवी के सेवानिवृत्त होने के बाद झारखंड से राज्यसभा की दो सीटें खाली हो जाएंगी। झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन हम कह सकते हैं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और हेमंत सोरेन के बीच सकारात्मक बातचीत हुई है. संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल के साथ भी चर्चा हुई और हम समझते हैं कि कांग्रेस के लिए आज सकारात्मक परिणाम आएगा।

झारखंड के मुख्यमंत्री और झामुमो प्रमुख हेमंत सोरेन ने मीडिया के सवाल पर कहा कि मैं सोनिया गांधी से मिलने और राज्यसभा चुनाव और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए दिल्ली आया था। झामुमो-कांग्रेस गठबंधन से एक उम्मीदवार खड़ा किया जाएगा। झामुमो और कांग्रेस में कोई मतभेद नहीं कोई राजनीतिक अस्थिरता नहीं है, सब कुछ सुचारू है। कुछ गलत धारणा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वे हमें अस्थिर नहीं कर सकते। देश की संस्थाओं का इस्तेमाल गैर-भाजपा शासित राज्यों में साजिश रचने के लिए किया जा रहा है।

आगे उन्होंने CBI के छापे के संबध मे कहा कि हम ऐसे षड्यंत्रों को ध्वस्त करेंगे इस समय देश में केंद्रीय एजेंसियों की स्थिति से हम भली-भांति परिचित हैं। मैं मुंबई में आर्यन खान के एनसीबी मामले को झारखंड में ईडी की कार्रवाई से जोड़ रहा हूं। झारखंड में छापेमारी के 20-25 दिन बाद भी ईडी की वेबसाइट पर कोई डाटा उपलब्ध नहीं हैमैं इस पर नहीं बोलूंगा कि झारखंड से राज्यसभा चुनाव का उम्मीदवार कांग्रेस का होगा या झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का, अभी भी कुछ समय है। इसे लेकर चर्चा चल रही है और उसके बाद इसकी घोषणा की जाएगी

calender
29 May 2022, 05:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो