Karnataka Elections 2023: येदियुरप्पा ने कहा- मैंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया

कर्नाटक में अब शीघ्र ही विधानसभा का चुनाव होने वाला है। विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कल यानी बुधवार को चुनाव आयोग ने तरीख की घोषणा कर दी है। जिसमें आपको बता दें कि 10 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होना है और इसके परिणाम 13 मई को आएंगे

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक में अब शीघ्र ही विधानसभा का चुनाव होने वाला है। विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कल यानी बुधवार को चुनाव आयोग ने तरीख की घोषणा कर दी है। जिसमें आपको बता दें कि 10 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होना है और इसके परिणाम 13 मई को आएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के अनुसार कर्नाटक विधानसभा चुनाव एक चरण यानी 10 मई को आयोजित किया जाएगा। 

इस बीच कर्नाटक के पुर्व मुख्यमंत्री ने एक बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मैंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है और सीएम पद से भी इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मैं पहले ही 80 साल की उम्र पार कर चुका हूं। भले ही मैं 80 साल से अधिक हो गया हूं, मैं इस बार ही नहीं बल्कि अगली बार भी राज्य में घूमूंगा। हम देखेंगे कि न केवल इस बार बल्कि अगली बार भी हमें बहुमत मिलेगा।

224 सीटों पर होगें चुनाव

अगले महीने होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कुल 224 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। बता दें कि वर्तमान में राज्य में 224 सीटों में से बीजेपी की 119 सीटें हैं। कांग्रेस की कुल 75 सीटें और उसके सहयोगी दल जद के पास कुल 28 सीटें हैं।

कर्नाटक में होने वाले चुनाव में जीतने के लिए सभी राजनीतिक दल जोरो-शोरों से अपनी ताकत लगा रहे हैं। जीत हासिल करने लिए दल एक-दूसरे पर वार-पलटवार की राजनिति कर रहे हैं। आपको बता दें कि कर्नाटक में सभी दल मौजूदा सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

वहीं हाल ही में कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में पुराने लोगों के जगह दी गई है। अब देखना यह होगी कि कर्नाटक की जनता अपने वोट के अधिकार का उपयोग करके किस पार्टी को अपना वोट देती है।

calender
30 March 2023, 12:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो