PM मोदी के सपने और संकल्प को मध्य प्रदेश ने किया साकारः शिवराज

PM मोदी के सपने और संकल्प को मध्य प्रदेश ने किया साकारः शिवराज

Lalit Hudda
Lalit Hudda

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे यह बताते हुए गर्व और प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने और संकल्प को मध्यप्रदेश ने साकार किया है। इस साल मध्यप्रदेश को स्वच्छा सर्वेक्षण 2021 अवार्ड में कुल 38 पुरस्कार मिले हैं। पिछले साल प्रदेश को 27 पुरस्कार प्राप्त हुए थे। शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में 21 पुरस्कार प्रदेश को प्राप्त हुए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर निवासियों को प्रणाम करते हुए उन्हें बधाई दी।

READ MORE: हाई कोर्ट ने आयोगों में रिक्त पदों पर नियुक्ति के मामले पर सरकार से मांगा जवाब

उल्लेखनीय है कि इंदौर लगातार पांचवीं बार स्वच्छता में देश में प्रथम स्थान पर है। मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में भी इंदौर प्रथम स्थान पर है। भोपाल और देवास को भी पुरस्कार प्राप्त हुआ है। स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर के अलावा भोपाल, उज्जैन, पचमढ़ी कैम्प, होशंगाबाद, देवास और बड़वाह ने भी पुरस्कार प्राप्त किया है।

गारबेज फ्री सिटी में इंदौर के अलावा उज्जैन, ग्वालियर, देवास, सिंगरौली, मूंदी, बुरहानपुर, राजगढ़, धार और राजधानी भोपाल को पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। शहरों को मिले स्वच्छता पुरस्कारों से मध्यप्रदेश गौरवान्वित हुआ है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन सभी शहरवासियों, जन-प्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन को बधाई दी।

.
calender
20 November 2021, 01:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो