नागालैंड: विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन एजेंसियों ने 30.71 करोड़ रुपये की जब्ती की

मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया है कि नागालैंड प्रवर्तन एजेंसियों ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले चल रहे अभियान में 30.71 करोड़ रुपये की जब्ती की है।

Sonia Dham
Sonia Dham

मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया है कि नागालैंड प्रवर्तन एजेंसियों ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले चल रहे अभियान में 30.71 करोड़ रुपये की जब्ती की है। नागालैंड प्रवर्तन एजेंसी ने कहा है कि विधानसभ चुनाव से पहले हर राज्य में छापेमारी कर रही है।

जानकारी के अनुसार, 6 फरवरी को 30.71 करोड़ रूपये ज़ब्त किये गए हैं। कुल बरामदगी में नकदी, आईएमएफएल, ड्रग्स/नारकोटिक्स, अन्य वर्जित सामान, मुफ्त उपहार और अन्य सामान शामिल हैं। बता दें कि, इससे पहले जनवरी में नागालैंड पुलिस ने छापेमारी के दौरान के दौरान 18.50 करोड़ रुपये की विभिन्न प्रतिबंधित वस्तुएं और नकदी जब्त की है। पुलिस ने ड्रग्स और हथियारों की तस्करी और अनधिकृत मौद्रिक लेनदेन के खिलाफ अपने चुनाव पूर्व उपायों के तहत छापेमारी की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जनवरी में ही राज्य के विभिन्न हिस्सों से 3.43 करोड़ रुपये के विभिन्न ड्रग्स, 21.25 लाख रुपये की विदेशी शराब और 14.84 करोड़ रुपये के कई अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किए गए हैं। पुलिस ने 50,900 रुपये के हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किए।

अधिकारी ने कहा कि भारत के चुनाव आयोग द्वारा नागालैंड विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के बाद, सभी प्रकार की अवैध गतिविधियों और गुप्त व्यापार के खिलाफ छापेमारी तेज कर दी गई। पुलिस ने चुनाव अवधि के दौरान आदर्श आचार संहिता के समुचित कार्यान्वयन के लिए जनता का सहयोग और समर्थन भी मांगा है। बता दें कि, नागालैंड में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को होने हैं। जिसके परिणाम 2 मार्च को घोषित किए जाएंगे। यहाँ 60 सीटों पर चुनाव होने हैं। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले, देश के कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने तय हैं, इसमें नागालैंड, मेघालय, त्रिपुरा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना हैं।

calender
07 February 2023, 11:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो