PM मोदी ने गोरखपुर में खाद कारखाना और AIIMS का किया उद्घाटन

PM मोदी ने गोरखपुर में खाद कारखाना और AIIMS का किया उद्घाटन

Lalit Hudda
Lalit Hudda

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर पहुंचे। जहां उन्होंने 9,600 करोड़ रुपये से अधिक मूल्‍य की विकास परियोजनाएं राष्‍ट्र को समर्पित किया। उससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गोरखपुर में स्वागत किया।

इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 5 साल पहले मैं यहां एम्स और खाद कारखाने का शिलान्यास करने आया था। आज इन दोनों का एक साथ लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आपने मुझे ही दिया है। ICMR के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर को भी आज अपनी नई बिल्डिंग मिली है। मैं उत्तर प्रदेश के लोगों को बधाई देता हूं।

read more: लोकार्पण कार्यक्रम में पीएम मोदी का हृदय से स्वागत करता हूं- योगी

उन्होंने कहा, गोरखपुर में उर्वरक कारखाना और एम्स का शुरू होना अनेक संदेश दे रहा है। जब डबल इंजन की सरकार होती है तो डबल तेजी से काम भी होता है। जब नेक नीयत से काम होता है तो आपदाएं भी अवरुद्ध नहीं बन पाती है। जिस तरह से भगीरथ जी गंगा जी को लेकर आए थे वैसे ही इस उर्वरक प्लांट तक ईंधन पहुंचाने के लिए ऊर्जा गंगा को लेकर लाया गया है,पीएम ऊर्जा गंगा गैस पाइपलाइन योजना के तहत हल्दिया से जगदीशपुर पाइपलाइन बिछाई गई है। इस पाइपलाइन से पूर्वी भारत के दर्जनों ज़िलों में सस्ती गैस मिलने लगी है।

सपा और बसपा पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, पहले की 2 सरकारों ने 10 साल में जितना भुगतान गन्ना किसानों को किया था लगभग उतना योगी जी की सरकार ने अपने साढ़े 4 साल में किया है। लाल टोपी वालों को आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने और आतंकियों को जेल से छुड़ाने के लिए सरकार बनानी है इसलिए याद रखिए लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं यानि खतरे की घंटी है।

आगे पीएम ने कहा, आज पूरा यूपी भली-भांती जानता है कि लाल टोपी वालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है, आपकी दुख-तकलीफों से नहीं। लाल टोपी वालों को घोटालों के लिए, अपनी तिजोरी भरने के लिए, अवैध कब्जों के लिए, माफियाओं को खुली छूट देने के लिए सत्ता चाहिए।

.
calender
07 December 2021, 09:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो