राजतिलक की तैयारी शुरू, 8 वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार

बिहार में राजतिलक की तैयारी शुरू हो चुकी है. अब से कुछ देर पहले सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एक साथ एक ही गाड़ी में चलकर राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश ने कहा कि 2017 में जो हुआ उसे भूल जाएं और एक नया अध्याय शुरू करें.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

पटना। bihar politics : बिहार(bihar) में राजतिलक(bihar cm ) की तैयारी शुरू हो चुकी है. अब से कुछ देर पहले सीएम नीतीश कुमार(nitish kumar) और तेजस्वी यादव(tejashwi yadav) एक साथ एक ही गाड़ी में चलकर राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीतीश ने कहा है कि 2017 में जो हुआ उसे भूल जाएं और एक नया अध्याय शुरू करें. साथ ही, सीएम ने इस्तीफे के बाद कहा कि जद (यू) के सांसद, विधायक भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को छोड़ना चाहते हैं. फैसला सहमति से लिया गया है.

'हम' ने बिना शर्त किया समर्थन 

आरजेडी के अलावे हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा ने बिना शर्त जदयू(jdu) को समर्थन देने का फैसला किया है. हालांकि लोजपा रामविलास नेता चिराग पासवान ने निशाना साधते हुए कहा कि, आज नीतीश कुमार की साख शून्य है. हम चाहते हैं कि बिहार में राष्ट्रपति शासन लागू हो और राज्य को नए सिरे से जनादेश देना चाहिए. आपकी (नीतीश कुमार) कोई विचारधारा है या नहीं? अगले चुनाव में जदयू को 0 सीटें मिलेगी.

समर्थकों से पटा पटना

इन सबके बीच पटना की सड़कों पर जदयू और राजद(rjd) के समर्थकों का हुजूम मौजूद है और एक दुसरे को मिठाइंया खिलाते हुए तेजस्वी और नीतीश जिन्दाबाद के नारे लगा रहें हैं. ढ़ोल-नगाड़े दोनों नेताओं के आवास पर सुबह से ही बज रही है. हालांकि तेजस्वी यादव ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी आरजेडी समर्थकों को अपनी भावनाओं पर काबू रखना है. किसी भी तरह के हंगामा से दूर रहें.

लालू परिवार में खुशी

लालू परिवार में काफी खुशी है. तेजस्वी यादव की छोटी बहन राजलक्ष्मी यादव ने ट्वीटर पर लिखा है कि मत डरो अंधियारे से, अब भोर होने वाला है..सुन रहे हो गर्जन! कोई शेर आने वाला है..डोल रहा पूरा बिहार है, सत्ता हिलने वाला है..सुनो समय की आहट, बिहार को तेजस्वी मिलने वाला है… इसी तरह के कई प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर देखे जा रहें हैं. एक ने लिखा कि "राजतिलक" की करो तैयारी आ रहे हैं! "लालटेन धारी" जिसे राजल्क्षमी ने रीट्वीट किया है.

अब से कुछ देर पहले राजद ने भी ट्वीट कर लिखा है कि ‘’लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओ का नारा है बिहार में यह जन समर्थन जन भावना का इशारा है’’. तो कुल मिलाकर देखा जाए तो नई सरकार को लेकर बिहार में खुशियों का दौर जारी है.

bihar politics
calender
09 August 2022, 06:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो