राजनाथ ने ब्रिटेन के रक्षा खरीद मंत्री से बातचीत की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को ब्रिटेन के रक्षा खरीद मंत्री जेरेमी क्विन के साथ बातचीत की। दोनों नेताओं की बातचीत विमानन और जहाज निर्माण जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर केंद्रित थी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

 नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को ब्रिटेन के रक्षा खरीद मंत्री जेरेमी क्विन के साथ बातचीत की। दोनों नेताओं की बातचीत विमानन और जहाज निर्माण जैसे क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर केंद्रित थी।

राजनाथ ने ट्वीट किया, “ब्रिटेन के रक्षा खरीद मंत्री जेरेमी क्विन के साथ एक शानदार बैठक हुई। हमने दोनों देशों के लिए विमानन, जहाज निर्माण और अन्य रक्षा औद्योगिक कार्यक्रमों से संबंधित क्षेत्रों में उपलब्ध अवसरों पर चर्चा की।” राजनाथ और क्विन के बीच बातचीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ब्रिटिश समकक्ष बोरिस जॉनसन के एक नई, विस्तृत भारत-ब्रिटेन रक्षा साझेदारी पर सहमत होने के कुछ दिनों बाद हुई है।

बता दें कि बीते हफ्ते भारत की अपनी यात्रा के दौरान जॉनसन ने घोषणा की थी कि ब्रिटेन रक्षा खरीद में ‘नौकरशाही की भूमिका और आपूर्ति समय में कमी लाने’ के लिए भारत की खातिर एक ओपन जनरल एक्सपोर्ट लाइसेंस (ओजीईएल) बना रहा है। उन्होंने कहा था कि लंदन स्वदेशी लड़ाकू विमानों सहित अन्य रक्षा उपकरणों के विकास में नई दिल्ली का सहयोग करेगा।

calender
26 April 2022, 04:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो