रामदास अठावले ने कहा - वापस लौट जाए किसान, MSP पर विचार करेगी सरकार

रामदास अठावले ने कहा - वापस लौट जाए किसान, MSP पर विचार करेगी सरकार

Lalit Hudda
Lalit Hudda

केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानून वापस लेने के बाद भी किसान अभी घर लौटने को तैयार नही है। किसानों की मांग है कि सरकार MSP पर कानून बनाया जाए। वहीं इसको लेकर आज लखनऊ में संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान महापंचायत भी की और अपनी मांगे सरकार के सामने रखी। इसी को लेकर मोदी सरकार में सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने सोमवार को कहा कि, किसान आंदोलन वापस लेकर अपने घर लौट जाएं। संसद के अगले सत्र में सरकार एमएसपी पर विचार करेगी और सार्थक कदम उठाएगी।

READ MORE: पठानकोट ग्रेनेड हमले के बाद जम्मू कश्मीर और पंजाब की सीमाओं पर चौकसी बढ़ाई

उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए सरकार ने जो तीन कानून बनाए थे, उस पर कुछ नेताओं ने राजनीति करनी शुरू कर दी, जिसकी वजह से भ्रम की स्थिति हो गई। चूंकि सरकार किसानों के हित में हमेशा सोचती है, इसलिए उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसलिए यह कानून वापस लिया गया है।

बताते चले, रामदास अठावले अपने एक दिन के दौरे पर अपनी पार्टी रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के सम्मेलन में भाग लेने वाराणसी पहुंचे हैं। सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 से अपने मूल मंत्र सबका साथ सबका विकास परिकल्पना के तहत हर वर्ग के विकास के लिए योजनाएं शुरू की है। उन योजनाओं के जरिए वंचित, दलित, किसान सहित सभी वर्गों को लाभ भी पहुंचाया जा रहा है।

.
calender
22 November 2021, 02:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो