SpiceJet Emergency Landing: 5 हजार फीट पर फ्लाइट में धुंआ से भरने के बाद दिल्ली में हुई इमरजेंसी लैंडिग

दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट के विमान की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिग करनी पड़ी. जानकारी के मुताबिक विमान के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान के अंदर काला धुंआ दिखाई देने लगा.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली से जबलपुर जा रहे स्पाइसजेट के विमान की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिग करनी पड़ी. जानकारी के मुताबिक विमान के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान के अंदर काला धुंआ दिखाई देने लगा. धुंआ देखने के बाद सभी पैसेंजर पैनिक में आ गए. जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई. अब तक मिली सूचना के अनुसार स्पाइसजेट के विमान में धुंआ दिखने के बाद इसे वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारने का फैसला किया गया. सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि विमान के केबिन क्रू ने 5000 फीट से गुजरते हुए विमान के केबिन में धुआं देखा. जिसका वीडियो भी वायरल हो गया है. विमान में धुआं देख यात्रियों को पहले तो समझ नहीं आया कि ये सब क्या हुआ, लेकिन जैसे ही धुआं बढ़ता गया, लोग परेशान होने लगे. इसके बाद वापस विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर लाया गया और यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया. वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि विमान के अंदर धुंआ नजर आ रहा है और यात्री मैगजीन के जरिए उसे हटाने की कोशिश कर रहे हैं.

वहीं पायलट ने दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई तो लोगों ने भी राहत की सांस ली. स्पाइसजेट के इस विमान में 50 से अधिक यात्री सवार थे. फिलहाल विमान को रनवे में खड़ा किया गया है, जहां उसकी जांच की जा रही है. कुछ ही दिन पहले पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान के इंजन में आग लगने के बाद उसकी पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. पायलट और एयरक्रू की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया था. 191 यात्रियों और चालक दल से भरी स्पाइसजेट विमान 737-800 विमान के बाएं इंजन में टेकऑफ के कुछ ही देर बाद एक पक्षी के टकराने के कारण आग लग गई थी.

calender
02 July 2022, 06:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो