सुप्रीम कोर्ट ने सुवाई करते हुए दी पवन खेड़ा को अंतरिम जमानत, यूपी और असम पुलिस को जारी किया नोटिस

कांग्रेस के दिग्गज नेता पवन खेड़ा आज दिल्ली से छत्तीसगढ़ जाने वाले थे लेकिन उससे पहले उनको दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। दरअसल पवन खेड़ा छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए जा रहे थे और वे इंडिगो की फ्लाइट 6E-204 में बैठ भी गए थे जिसके बाद उनको सामान की चैकिंग करने का हवाला देकर फ्लाइट से नीचे उतारा गया। सूत्रों के मुताबिक, एयरपोर्ट पर उनको पुलिस द्वारा हिरासत में लेने की भी कोशिश की गई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

कांग्रेस के दिग्गज नेता पवन खेड़ा आज दिल्ली से छत्तीसगढ़ जाने वाले थे लेकिन उससे पहले उनको दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। उसके बाद काफी देर तक चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच असम पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंची और सुप्रीम कोर्ट ने पवन खेड़ा पर सुनवाई करते हुए उनको अंतरिम जमानत दे दी है। इसके अलावा मंगलवार तक पवन खेड़ा की कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकती है। इसके अलावा कोर्ट ने पवन खेड़ा को बयानबाजी न करने की चेतावनी जारी की है।

कोर्ट ने कहा है कि एफआईआर रद्द करने का आदेश नहीं दे सकते है इसके अलावा कोर्ट ने यूपी और असम पुलिस को नोटिस भी जारी किया है। अब पवन खेड़ा को दिल्ली के द्वारका कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें, पवन खेड़ा के खिलाफ 3 एफआईआर दर्ज हुई है और अब तीनों ही एफआईआर पर एक ही जगह सुनवाी होगी। असम पुलिस का कहना है कि पवन खेड़ा के बयान से बयान से माहौल खराब हुआ है। 

बता दे, पवन खेड़ा छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए जा रहे थे और वे इंडिगो की फ्लाइट 6E-204 में बैठ भी गए थे जिसके बाद उनको सामान की चैकिंग करने का हवाला देकर फ्लाइट से नीचे उतारा गया।

बता दें, बीते दिनों पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर विवादित बयान दिया था जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं अब इस मामले को उससे जोड़कर देखा जा रहा है। रायपुर जाने से रोकने के बाद पवन खेड़ा और उनके साथ बाकी कांग्रेस कार्यकर्ता एयरपोर्ट ही धरने पर बैठ गए है। वहीं कांग्रेस ने इसको भारतीय जनता पार्टी की तानाशाही बताया है। 

इसके लेकर पवन खेड़ा ने बताया कि, "मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं। मुझे सामान को लेकर समस्या बताई गई जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है। जब मैं विमान से नीचे आया तो मुझे कहा गया आप अब रायपुर नहीं जा सकते। अब मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं और मैने कोई नियम उल्लंघन भी नहीं किया है।"

इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला भी दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गए है और वे पवन खेड़ा और बाकी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे है। इसको लेकर रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि, "पुलिस ने पवन खेड़ा के खिलाफ कोई वारंट जारी नहीं किया है।"

इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल की तरफ से ट्वीट करते कहा गया कि, "पहले तो ईडी को छत्तीसगढ़ भेजा जाता है और अब रायपुर आ रहे कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को फ्लाइट में चढ़ने से रोक लिया जाता है। ये तानाशाही नहीं चलेगी इसके खिलाफ हम लड़ेंगे और जीतेंगे।"

कांग्रेस लगातार केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला कर रही है कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा उनके राष्ट्रिय महाअधिवेशन को बाधित करना चाहती है यह सिर्फ उनकी तानाशाही को दर्शाता है लेकिन हम देशवासियों के लिए लड़ते रहेंगे।

वहीं इस मामले पर मीडिया से बातचीत करते हुए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भारत सरकार पर हमला करते हुए का कि, "पवन खेड़ा को प्लेन से जिस रूप से निकाला गया, इसकी जितनी निंदा करें वो कम है। ये घटना दुनियाभर में हमारे देश की बदनामी करवाएगी। देश में दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति बनती जा रही है। महंगाई, बेरोजगारी पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है और तनाव, हिंसा बढ़ती जा रही है।"

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि, "कांग्रेस नेता(पवन खेड़ा)के साथ जो किया गया वो निंदनीय है। इस तरह की कार्रवाई तब की गई जब वो विमान में बैठने जा रहे थे। ये बीजेपी की कोई नई रणनीति नहीं है क्योंकि जब मैं प्रयागराज जाना चाहता था तब इन्होंने मुझे भी विमान में चढ़ने नहीं दिया था। BJP कानून नहीं मानती।"

calender
23 February 2023, 01:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो