अडानी के पीछे कौन सी शक्ति है वह भी देश को पता चले: राहुल गांधी

अडानी मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, "हम चाहते हैं कि इस पर चर्चा हो और सब साफ हो। लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है। हिंदुस्तान के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जो कब्ज़ा किया गया है उसकी जांच हो और अडाणी जी के पीछे कौन सी शक्ति है वह भी देश को पता चले।

Vishal Rana
Vishal Rana

जबसे हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आई है तबसे अडानी ग्रुप में खलबली मची हुई है अब तक गौतम अडानी को 100 अरब डॉलर से ज्यादा का नुकसान हो चुका है। जहां एक तरफ अडानी ग्रुप लगातार घाटे में जा रहा है तो वहीं इसको लेकर देश में राजनीति भी जोरों-शोरो से हो रही है। संसद में रोज अडानी का मामला उठाया जा रहा है। विपक्षी दल अडानी ग्रुप की कंपनियों की जांच कराने को लेकर लगातार केंद्र की मोदी सरकीर पर हमला बोल रही है।

वहीं अडानी मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, "हम चाहते हैं कि इस पर चर्चा हो और सब साफ हो। लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है। हिंदुस्तान के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जो कब्ज़ा किया गया है उसकी जांच हो और अडाणी जी के पीछे कौन सी शक्ति है वह भी देश को पता चले।"

उन्होंने कहा कि, "मैं सरकार के बारे में काफी समय से बोल रहा हूं कि 'हम दो, हमारे दो'। सरकार डरी हुई है कि संसद में अडाणी जी पर चर्चा न हो जाए। सरकार को इस पर चर्चा करानी चाहिए। आप लोग कारण जानते ही हैं कि इस पर चर्चा क्यों न हो। मैं 2-3 साल से यह मुद्दा उठा रहा हूं।"

वहीं इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, "हमने जो नोटिस(267) दिया है उसपर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि ये राष्ट्रपति के अभिभाषण से अलग विषय है हम चाहते हैं पहले इसपर चर्चा हो। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हम चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन पूरे देश में जो गड़बड़ी हो रही है उसपर PM जवाब दें।"

अडानी मामले को लेकर आज संसद के दोनों सदनों में विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। विपक्षी दल लगातार सरकार से अडानी ग्रुप की कंपनियों की जांच की मांग कर रहे है जिसको लेकर आज फिर राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा हुआ है।

calender
06 February 2023, 03:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो