शरद पवार के घर पर विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं हुई TMC

विपक्षी नेताओं ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) की व्यवहार्यता पर चिंता जताई है और कहा है कि वे भारत के चुनाव आयोग (EC) से चुनावों में वोटिंग मशीनों के इस्तेमाल पर अपने संदेह को स्पष्ट करने का आग्रह करेंगे।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

विपक्षी नेताओं ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) की व्यवहार्यता पर चिंता जताई है और कहा है कि वे भारत के चुनाव आयोग (EC) से चुनावों में वोटिंग मशीनों के इस्तेमाल पर अपने संदेह को स्पष्ट करने का आग्रह करेंगे। नेताओं ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार के आवास पर मुलाकात की। मीडिया रिपोर्टर के मुताबिक इस बैठक में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने हिस्सा नहीं लिया। 

वहीं, समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद और मशहूर वकील कपिल सिब्बल ने कहा है कि इसको लेकर विपक्ष के सभी राजनीतिक दल चुनाव आयोग के पास जाएंगे और बात करेंगे।

कपिल सिब्बल ने कहा, “चुनाव आयोग अगर EVM को लेकर सही से जवाब नहीं देता है तो हम सब राजनीतिक दल आगे क्या करना है, सोचेंगे। हमलोग चुनाव आयोग के पास जाएंगे और ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग से बात करेंगे। हमारे देश में इवीएम का इस्तेमाल क्यों हो रहा है? बाकी देश में तो ईवीएम का प्रयोग नहीं हो रहा है।

बैठक में कौन-कौन से नेता हुए शामिल?

शरद पवार के घर पर हुई इस बैठक में एनसीपी चीफ के अलावा, उन्ही की पार्टी के प्रफुल्ल पटेल, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव और कपिल सिब्बल, कांग्रेस से दिग्विजय सिंह जैसे बड़े नेता शामिल रहे। वहीं इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस (TMC) का कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुआ। दरअसल, शरद पवार ने मीटिंग से पहले विपक्षी नेताओं को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्हें ईवीएम हैकिंग के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया था।

calender
23 March 2023, 09:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो