वरुण गांधी ने PM मोदी से की अजय मिश्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग

वरुण गांधी ने PM मोदी से की अजय मिश्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Lalit Hudda
Lalit Hudda

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लखीमपुर खीरी में गाड़ी से कुचलने के कारण पांच किसानों की मौत की घटना के बाबत केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत लोकसभा सीट से सांसद वरुण गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर तीन कृषि कानूनों को रद्द करने पर प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानूनों के निरस्तीकरण और फसली के न्यूनतम समर्थन मूल्य की वैधानिक गारंटी की मांग को लेकर पिछले एक साल से आंदोलन देशभर में चल रहा है। आपने बड़ा दिल दिखाते हुए इन कानून को निरस्त करने की जो घोषणा की है, उसके लिए धन्यवाद।

READ MORE: कुलगाम में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

गांधी ने आंदोलन के दौरान किसानों की हुई मौत के लिए उनके परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान किसानों पर जितने एफआईआर दर्ज हुये उसे भी तत्काल वापस लेना चाहिए।

भाजपा सांसद ने आगे कहा कि वरिष्ठ पद पर बैठे कई नेताओं ने आंदोलनरत किसानों को लेकर बहुत ही व्यथित करने वाले बयान दिये हैं। इन बयानों और किसान आंदोलन के प्रति अबतक अपनाये गये उपेक्षापूर्ण रवैये का ही नतीजा है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खोरी में पांच किसान भाइयों की गाड़ियों से कुचलकर निर्मम हत्या कर दी गई, यह हृदय विदारक घटना हमारे लोकतंत्र पर एक काले धब्बे के समान है।

.
calender
20 November 2021, 10:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो