पश्चिम बंगालः मेले में गुब्बारे की गैस का सिलिंडर फटने से 4 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के एक गांव के मेले में गैस सिलेंडर फटने से 4 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

BARUIPUR: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के एक गांव के मेले में गैस सिलेंडर फटने से 4 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना कोलकाता से लगभग 50 किलोमीटर दूर जॉयनगर थाना क्षेत्र के बंतरा गांव में रविवार रात करीब 10 बजकर 10 मिनट पर हुई।

प्रारंभिक पूछताछ के बाद पुलिस ने कहा कि एक गुब्बारा विक्रेता द्वारा गुब्बारे को पंप करने के लिए गैस सिलेंडर का इस्तेमाल किया जा रहा था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मृतकों की पहचान कुतुबुद्दीन मिस्त्री (38), मुचीराम हलदर (55), साहिन मोल्ला (12) और अबीर गाजी (8/10) हैं। मुचिराम गैस के गुब्बारे बेचने वाला था। उनका घर पूर्व रघुरनाथपुर में है।

दरअसल, पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर के बत्रा गांव में मेले का आयोजन किया गया था। इसमें गावों के लोग एकत्रित हुए थे। आयोजन के चारों तरफ उत्सव का माहौल बना हुआ था। आयोजन के आसपास खाने-पीने की दुकानों, खिलौनों की दुकानों समेत विभिन्न दुकानें सजी हुई थीं। जब मेले का आयोजन होगा और गुब्बारे तो होंगे ही। मेला में गैस के गुब्बारे भी बेचे जा रहे थे। उसी दौरान गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में विस्फोट हुआ। इसमें गुब्बारा बेचने  वाला सही चार लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घायलों को बारुईपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस दर्दनाक हादसे से क्षेत्र में मातम छाया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस मामले की जाँच-पड़ताल शुरु कर दी है। पुलिस गांववालों से पूछताछ कर रही है। इस बीच मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

calender
13 February 2023, 12:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो