Cold Wave: क्या दिल्ली में पड़ने वाली है बर्फ जमाने वाली सर्दी? जानिए मौसम एजेंसी से इसकी सच्चाई

उत्तर भारत में इस वक्त सर्दी का कहर जारी है... देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्य कड़ाके की ठंड के चपेट में है। वहीं मौसम को लेकर आ रही खबरों की माने तो ये ठंड का ये कहर अभी और भी बढ़ने वाला है। जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में जहां पहले ही पारा जीरो डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच चुका है, तो वहीं दिल्ली को लेकर भी खबर आ रही है कि यहां भी जल्द ही पारा बर्फ जमाने वाली सर्दी पड़ने वाली है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

उत्तर भारत में इस वक्त सर्दी का कहर जारी है... देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्य कड़ाके की ठंड के चपेट में है। वहीं मौसम को लेकर आ रही खबरों की माने तो ठंड का ये कहर अभी और भी बढ़ने वाला है। जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में जहां पहले ही पारा जीरो डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच चुका है, तो वहीं दिल्ली को लेकर भी खबर आ रही है कि यहां भी जल्द ही पारा बर्फ जमाने वाली सर्दी पड़ने वाली है।

निजी मौसम एजेंसी ने दिल्ली की सर्दी पर दिया बड़ा बयान

ऐसे में दिल्ली में पारा के शून्य से नीचे पहुंचने की खबरों ने दिल्लीवासियों को चिंता में डाल दिया है। वहीं इसे लेकर मीडिया में आ रही चेतावनी भरी खबरों ने भी लोगों काफी डरा दिया है। ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल है कि क्या वास्तव में दिल्ली में पारा शून्य से नीचे जाने वाला है, तो इस बाबत एक निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के सामने आए बयान ने काफी कुछ स्थिति साफ कर दी है।

मीडिया में आ रही खबरों को बताया महज अफवाह

दरअसल, मौसम पूर्वानुमान सेवा एजेंसी Skymet ने दिल्ली में तापमान के शून्य से नीचे जाने की बात को महज अफवाह करार दिया है। स्काईमेट का कहना है कि उत्तर भारत से पश्चिमी विक्षोभ अब दूर जा रहा है, ऐसे में राजधानी का तापमान शून्य से नीचे पहुंचने का तो प्रश्न ही नहीं है। बल्कि आने वाले दिनों में उत्तरभारत को ठंड के कहर से काफी हद तक राहत भी मिल सकती है। स्काईमेट की माने तो आने वाले दिनों दिल्ली का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, पर इसके नीचे जाने की संभावना फिलहाल नजर नहीं आ रही है। ऐसे में मौसम एजेंसी ने कहा है कि लोग ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें।

calender
14 January 2023, 06:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो