जीवन का आधार बन गया योग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कर्नाटक के मैसूर पैलेस गार्डन पहुंचे और वहां पर मौजूद करीब 15 हजार लोगों के साथ योग किया. इस मौके पर उन्होंने योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए जीवन में इसके महत्व के बारे में बताया

Janbhawana Times
Janbhawana Times

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कर्नाटक के मैसूर पैलेस गार्डन पहुंचे और वहां पर मौजूद करीब 15 हजार लोगों के साथ योग किया. इस मौके पर उन्होंने योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए जीवन में इसके महत्व के बारे में बताया और कहा कि निरोग शरीर के लिए यह बहुत जरूरी है. पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व के हर कोने से योग की गूंज सुनाई दे रही है. यह जीवन का आधार बन गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि हम कितने तनावपूर्ण माहौल में क्यों न हों। कुछ मिनट का ध्यान हमें रिलेक्स कर देता है, हमारी प्रोडक्टिवटी को बढ़ा देता है. इसलिए, हमें योग को एक अतिरिक्त काम के तौर पर नहीं लेना है. हमें योग को जानना भी है, हमें योग को जीना भी है. हमें योग को पाना भी है, हमें योग को अपनाना भी है। उन्होंने कहा कि घर-घर में योग का प्रचार हुआ है. योग 'पार्ट ऑफ लाइफ' नहीं बल्कि अब 'वे ऑफ लाइफ' बन चुका है। पीएम मोदी ने कहा कि हमें योग को जीना भी है और योग को जाना भी है.

Topics

calender
21 June 2022, 05:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो