बिहार में सियासी हलचल के बीच होने वाला है बड़ा खेल! आखिर अमित शाह और नीतीश कुमार क्या कर रहे हैं मिलकर विचार ?

Delhi Politics: सीएम नीतीश कुमार को लेकर कहा जा रहा है कि, वह किसी भी समय अपना दल बदल सकते हैं, वहीं बीते दिन दिल्ली में बीजेपी नेतओं के साथ अमित शाह ने बैठक की है.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • बिहार में राजनीति हलचल पुरी तरह से तेज है. वहीं नीतीश कुमार अपना पाला बदल सकते हैं.
  • अमित शाह के आवास पर की गई उच्चस्तरीय बैठक करीबन दो घंटे तक की गई है.

Delhi Politics: बिहार की राजनीति अभी पूरी तरह से गर्म है, ये अनुमान लगाया जा रहा है कि, किसी भी वक्त नीतीश कुमार अपना पाला बदल सकते हैं. दरअसल उनको लेकर चर्चा चल रही है कि, नीतीश एक बार फिर से बीजेपी का हिस्सा बन सकते हैं. जबकि बीजेपी पार्टी अभी इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से बच रही है.

बिहार में राजनीति हलचल

बिहार में राजनीति हलचल पुरी तरह से तेज है, इसी बीच केंद्र सरकार में गृहमंत्री अमित शाह ने पटना के बीजेपी नेताओं को मिलने के लिए बीते दिन दिल्ली बुलाया था. वहीं गृह मंत्री के आवास पर बीते दिन यानी गुरुवार की शाम में नेताओं के संग उच्चस्तरीय बैठक की गई. अमित शाह के आवास पर हुई इस बैठक में बीजेपी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार के बीजेपी नेताओं संग मिलकर करीबन दो घंटे तक बैठक की. 

बैठक में उपस्थित नेता 

दिल्ली में की गई इस बैठक में बिहार के तमाम बीजेपी नेता जैसे, विनोद तावड़े, सम्राट चौधरी, प्रदेश संगठन महासचिव भीखूभाई दलसानिया, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी उपस्थित थी. जबकि बैठक के हो जाने के बाद जब प्रेस वार्ता की गई तो, बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया कि, यह बैठक आने वाले लोकसभा चुनाव के लेकर किया गया है, वहीं उनसे सीएम नीतीश को लेकर सवाल हुआ तो वह जबाव देने से बचते दिखें. इतना ही नहीं उनसे फिर सवाल किया गया कि, क्या नीतीश कुमार फिर से बीजेपी के साथ दिखेंगे, तो प्रदेश अध्यक्ष ने बताया पहले बैठक तो होने दीजिए.

बैठक में नीतीश कुमार पर हुई चर्चा 

बीजेपी पार्टी अभी नीतीश कुमार के बार में कुछ भी बोलने पर चुप्पी बना रखी है. अमित शाह के आवास पर पहुंचने से पूर्व सुशील कुमार मोदी, रेणु देवी, सम्राट चौधरी, भीखूभाई दलसानिया ने बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े के घर पर बैठक की थी.

जबकि जानकारी मिल रही है कि, अमित शाह के आवास पर की गई उच्चस्तरीय बैठक में नीतीश कुमार के एनडीए गठबंधन में वापसी के ऊपर मंथन किया गया है. फिलहाल बिहार की राजनीति पूरी तरह से गर्म है, उच्चस्तरीय बैठक खत्म होने के बाद अमित शाह और जेपी नड्डा ने अलग बैठक करके लोकसभा चुनाव पर चर्चा की है. 

calender
26 January 2024, 08:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो