आईआईटी-गुवाहाटी के छात्र को असम पुलिस ने रोका, आतंकी समूह ISIS में होने जा रहा था शामिल

आईएसआईएस में शामिल होने जा रहे छात्र को असम पुलिस ने यात्रा करने के दौरान हिरासत में लिया. जिसके बाद अब आगे का कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

JBT Desk
JBT Desk

Assam: आईआईटी-गुवाहाटी के एक छात्र कोअसम पुलिस की एसटीएफ ने  हिरासत में लिया है,ये छात्र  आतंकवादी समूह आईएसआईएस में शामिल होने जा रहा था. पुलिस की तरफ से ये जानकारी दी गई कि शनिवार की शाम छात्र को हाजो में हिरासत में लिया गया है. हारिस फारूकी और उसके साथ अनुराग सिंह उर्फ रेहान को बांग्लादेश से पार करने के बाद छात्र के गिरफ्तार कर लिया गया है. 

 ईमेल के जरिए जांच की गई

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कल्याण कुमार पाठक ने जानकारी दी कि हमें एक ईमेल मिला जिसके तहत हमनें अपनी जांच शुरु की है. इस जांच में ये पता चला कि वो आईएसआईएस में शामिल होने जा रहा है. जानकारी के अनुसार ईमेल मिलने के बाद आईआईटी-गुवाहाटी के अधिकारियों से बात की गई. जिसमें ये पता चला कि छात्र दोपहर से लापता है, और उसका मोबाइल फोन भी बंद जा रहा था. उसके आगे उन्होंने बताया कि जिस छात्र को हिरासत में लिया गया है वो दिल्ली के ओखला का रहने वाला है.

कमरे से काला झंडा बरामद

पुलिस अधिकारी की तरफ से जानकारी दी गई की छात्र के हॉस्टल के कमरे में आईएसआईएस के जैसा एक काला झंडा बरामद किया गया है. जिसके बाद जांच के लिए विशेष जांच एजेंसियों को भेजा जाएगा. उन्होंने जानकारी दी कि कमरे से जब्त किए गए सामान की जांच कि जा रही है. इसके साथ ही ईमेल भेजने के इरादे को भी समझा जा रहा है.  

calender
24 March 2024, 10:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो