ओडिशा हादसे के बाद जिस स्थान पर रखे गए शव उसे गिराया गया

ओडिशा ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों के शवों को स्कूल के जिस भवन में रखा गया था, उसे अब गिराया जा रहा है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • ओडिशा हादसे के बाद जिस स्थान पर रखे गए शव उसे गिराया गया

हाल ही में हुए ओडिशा रेल हादसे में सैकड़ों लोगों की जानें चली गई थी जिसके बाद उनके शव को नजदीक के ही एक स्कूल में रखा गया था। स्कूल प्रशासन ने निर्णय लिया कि जिस स्थान पर शवों को रखा गया था उसे गिरा दिया जाए। ऐसे में स्कूल प्रशासन बिल्डिंग को गिराकर वहाँ पर फिर से नया निर्माण करवाएगा। अभी स्कूल में गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं और दोबारा स्कूल खोलने तक पुनर्निर्माण हो जाएगा। 

स्कूल में आने से छात्र और शिक्षक डर रहे थे 

विद्यालय प्रशासन ने ऐसा करने के पीछे जो कारण दिया है वो ये है की शवों की बड़ी संख्या में यहाँ पर रखे जाने से स्कूल में पढ़ने वाले छात्र और शिक्षक डर रहे थे और वे स्कूल में आने के लिए तैयार नहीं थे। इस वजह से स्कूल प्रशासन को बिल्डिंग गिराने का फैसला लेना पड़ा। 

होगा शुद्धीकरण

विद्यालय का कहना है की सबसे पहले बिल्डिंग को गिराया जाएगा और दोबारा स्कूलों के खुलने से पहले इसका शुद्धिकरण भी किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि बच्चों और शिक्षकों को किसी भी प्रकार का भय न लगे और वे अच्छे वातावरण पठन-पाठन कार्य जारी रख सकें। 

रेल हादसे में 288 लोगों ने जान गंवाई थी 

बालासोर में हुए 2 जून के ट्रेन हादसे में 288 लोगों की मौत हुई थी। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के शवों को घटनास्थल से 500 मीटर की दूरी पर बहानगा हाई स्कूल में रखा गया था। इस परिस्थिति के चलते प्रशासन ने 65 साल पुराने स्कूल भवन के दो कमरों और दालान को अस्थायी मुर्दाघर में तब्दील कर दिया जिसके बाद यहां कफन में लिपटे शवों को लाया गया था। 
 

calender
09 June 2023, 05:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो