Assam: असम कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में शामिल होने की संभावना

Assam: असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राणा गोस्वामी ने बुधवार को पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया. इसके बाद वह असम से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Assam Congress President Rana Goswami Resigns From Party: असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राणा गोस्वामी ने बुधवार को पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया. इसके बाद वह असम से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए. जहां उनके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. गोस्वामी ने कांग्रेस के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल को संबोधित एक पत्र में लिखा, "मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक सक्रिय सदस्य के रूप में अपना इस्तीफा दे रहा हूं."

असम भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता नई दिल्ली पहुंच गए हैं और पूर्व कांग्रेस नेता और भाजपा के प्रमुख नेताओं के बीच एक उच्च स्तरीय बैठक चल रही है, जिसमें कलिता, असम महासचिव (संगठन) जीआर रवींद्र राजू, असम सह-प्रभारी पवन शामिल हैं. 

दिल्ली में भाजपा का हाथ थामने की अटकलें 

रामा गोस्वामी के भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने और उसके बाद पार्टी में शामिल होने की संभावना है. विशेष रूप से, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों पर चर्चा करने के लिए नई दिल्ली में हैं. राणा गोस्वामी के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर सरमा ने कहा, "मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन "वह (गोस्वामी) कांग्रेस के एक शक्तिशाली नेता हैं. अगर वह भाजपा में शामिल होते हैं, तो मैं इसका स्वागत करूंगा." असम के अत्यधिक प्रभावशाली कांग्रेस नेता राणा गोस्वामी, पहले असम में जोरहाट निर्वाचन क्षेत्र से संसद सदस्य के रूप में कार्यरत थे.

'बिना कारण इस्तीफा देना विश्वासघात'

असम कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राणा गोस्वामी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, असम के विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने कहा, "उनके इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया गया है. पार्टी ने उन्हें पंचायत जिला परिषद, दो बार विधायक, संसदीय सचिव, एआईसीसी सचिव बनाया और उन्हें कई अन्य पद दिए." कांग्रेस ने उन्हें धोखा नहीं दिया है. उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने पार्टी क्यों छोड़ी. पार्टी में किसी पद पर रहना और बिना किसी कारण के इस्तीफा देना विश्वासघात कहलाता है."

'जांच एजेंसियों के डर से भाजपा में शामिल हो रहे नेता'

जब देबब्रत सैकिया से पूछा गया कि लोकसभा चुनाव से पहले कई कांग्रेस नेता भाजपा में क्यों शामिल हो गए हैं, तो उन्होंने कहा, "इन दिनों, प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो का डर है. केंद्र में भाजपा के सत्ता में होने के कारण, लोग निजी फायदे के लिए पार्टी में शामिल हुए. दूसरे, अगर कानूनी मामलों के कारण गिरफ्तारी का डर हो तो लोग खुद को धोने के लिए बीजेपी की वॉशिंग मशीन में घुस जाते हैं.''

असम कांग्रेस के लिए एक और झटका

राणा गोस्वामी का इस्तीफा असम कांग्रेस के लिए एक और झटका है, जब कांग्रेस के एक और कार्यकारी अध्यक्ष - कमलाख्या डे पुरकायस्थ (उत्तरी करीमगंज से विधायक) और मंगलदाई विधायक बसंत कुमार दास ने पार्टी छोड़ दी और हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को समर्थन दे दिया. 

calender
28 February 2024, 05:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो