B20 Summit: भारत के साथ आपकी दोस्ती जितनी मजबूत होगी, उतनी समृद्धि मिलेगी- B20 सम्मेलन में बोले PM मोदी

B20 Summit India: B20 बिजनेस समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, इस बार भारत में त्योहारों का सीजन 23 अगस्त से शुरू हो गया है। यह जश्न चंद्रमा पर चंद्रयान के पहुंचने का है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

B20 Summit India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नई दिल्ली में संबोधित किया है. इस सम्मेलन में करीब 17000 बिजनेसमैन हिस्सा ले रहे हैं. संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि. "आप सभी बिजनेस लीडर्स ऐसे समय में भारत आए हैं, जब हमारे पूरे देश में सेलिब्रेशन का माहौल है. फेस्टिव सीजन ऐसा होता है, जो हमारी सोसाइटी भी सेलीब्रेट करती है और हमारा बिजनेस भी सेलीब्रेट करता है. इस बार ये 23 अगस्त से ही शुरू हो गया है. चंद्रयान का चंद्रमा पर पहुंचने का ये सेलिब्रेशन है.

B20 बिजनेस समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि, "भारत में लंबे त्योहारी सीजन को इस साल पहले ही टाल दिया गया है. इस त्योहारी सीज़न में, हमारा समाज और हमारा व्यवसाय दोनों जश्न मनाते हैं. इस साल यह उत्सव 23 अगस्त से शुरू हो गया है. यह जश्न चद्रयान के चंद्रमा पर उतरने का है. पीएम मोदी ने इस B20 समिट की थीम का मतलब बताते हुए कहा कि, यह उत्सव एक जिम्मेदार अंतरिक्ष कार्यक्रम चलाने के लिए है, यह उत्सव देश की प्रगति को गति देने के लिए है, ये उत्सव नवीनता का है, यह उत्सव अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के माध्यम से स्थिरता और समानता लाने के लिए है."

उन्होंने आगे कहा कि, "कहते हैं, कोई भी आपदा आती है, बड़ा संकट आता है तो वह हमें कुछ न ​कुछ सीख देकर जाता है.कुछ वर्ष पहले हम दुनिया की सबसे बड़ी महामारी से गुजरे हैं. इस संकट ने दुनिया के हर देश को, हर समाज को, हर बिजनेस हाउस को एक सबक दिया है- हमें अब सबसे ज्यादा इंवेस्ट Mutual Trust पर करना है. आज भारत में दुनिया का सबसे युवा टैलेंट है. आज भारत इंडस्ट्री 4.0 के इस दौर में digital revolution का चेहरा बना हुआ है. भारत के साथ आपकी दोस्ती जितनी मजबूत होगी, उतनी समृद्धि दोनों को मिलेगी."

 

calender
27 August 2023, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो