West Bengal News : दत्तपुकुर की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से बड़ा हादसा, 7 लोगों की हुई मौत

West Bengal Police : दत्तपुकुर की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से भयानक हादसा हो गया. ब्लास्ट की वजह से कई घर ध्वस्त हो गए चारों ओर मलबा फैल गया.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Fire Cracker Factory : रविवार 27 अगस्त की सुबह पश्चिम बंगाल से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. राज्य के उत्तर 24 परगना क्षेत्र में आने वाले दत्तपुकुर की पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से भयानक हादसा हो गया. जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई. पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस हादसे में 6 से 7 लोगों की मृत्यु हो गई है. इसके अलावा विस्फोट की वजह से कई घर क्षतिग्र्स हो गए. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना के कारणों का पता लगा रही है.

पुलिस का बयान

दत्तपुकुर की पटाखा फैक्ट्री में आग लगी. पुलिस ने इस हादसे को लेकर बताया कि यह घटना जगन्नाथपुर गांव की है. ब्लास्ट की वजह से कई घर ध्वस्त हो गए चारों ओर मलबा फैल गया. अचानक ही पूरी बिल्डिंग ताश के पत्तों की तरह गिर गई. पुलिस ने मलब में फंसे दबे लोगों को बाहर निकाला. आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग को बुझाया. जानकारी के अनुसार पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है.

क्या है घटना का कारण

पुलिस ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री में आग कैसे लगी इसकी जानकारी जुटा रही है. पुलिस यह भी पता लगाएगी कि फैक्ट्री के पास लाइसेंस था या नहीं? घटना के वक्त कितने लोग फैक्ट्री में मौजूद थे, इसकी पूरी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है. आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में मई, 2023 में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे. ़

calender
27 August 2023, 12:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो