Bengaluru Bandh: आज बेंगलुरु बंद का ऐलान, यात्रियों पर पड़ेगा असर, जानिए क्या रहेगा बंद?

Bengaluru Bandh: बेंगलुरु में आज बंद रहेगा. इस दौरान कोई भी घर से बाहर निकलते वक्त बेंगलुरु यातायात की एडवाइज़री ज़रूर देख ले. जानिए क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • निजी परिवहन सेवाएं रहेंगी बंद
  • लगभग 7 से 10 लाख वाहन सड़कों पर नहीं दिखेंगे

Bengaluru Bandh: फेडरेशन ऑफ द कर्नाटक स्टेट प्राइवेट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने आज यानी 11 सितंबर को बंद बुलाया है. कर्नाटक की राजधानी में चलने वाले सभी निजी कमर्शियल गाड़ियां बंद रहेंगी. बेंगलुरु बंद रविवार आधी रात से शुरू हुआ जो सोमवार आधी रात तक जारी रहेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर के कुछ निजी स्कूलों ने सोमवार को छुट्टी की घोषणा कर दी है.

निजी परिवहन सेवाएं रहेंगी बंद

कुल 32 निजी ट्रांस्पोर्ट एसोसिएशन हैं और यह अनुमान है कि इनमें से ज़्यादातर निजी परिवहन सेवाएं सोमवार को बंद रहेंगी. बंद के कारण ऑटो, टैक्सी, एयरपोर्ट टैक्सी, मैक्सी कैब, मालवाहक वाहन, स्कूल वाहन, स्टेज कैरिज, कॉन्ट्रैक्ट कैरिज और कॉर्पोरेट बसों सहित लगभग 7 से 10 लाख वाहन बेंगलुरु की सड़कों पर आज नहीं दिखेंगे. इसकी जानकारी फेडरेशन के अध्यक्ष एस नटराज शर्मा ने दी है.

क्या है मामला?

बाइक टैक्सियों पर पाबंदी लगाने के साथ साथ कई मांगों को लेकर फेडरेशन ने बंद की ऐलान किया गया है. फेडरेशन शक्ति योजना को लेकर विरोध जता रहा है. दरअसल शक्ति योजना के तहत राज्य द्वारा चलने वाली बसों में महिलाओं का सफर फ्री रखा गया है. मसला ये है कि जब से इस योजना को लागू किया गया है तब से प्राइवेट ट्रांस्पोर्ट को भारी नुकसान हो रहा है.  

क्या खुला और बंद रहेगा?

आपातकालीन सेवा वाहन, जैसे एम्बुलेंस और फार्मास्युटिकल परिवहन चलेंगे
भोजन, किराना और अन्य दैनिक आवश्यक परिवहन सेवाएं भी हमेशा की तरह काम करती रहेंगी
बीएमटीसी बसों और मेट्रो ट्रेनों सहित सार्वजनिक परिवहन सेवाएं संचालित होंगी
सोमवार को अतिरिक्त बसें तैनात करने की तैयारी 
टैक्सियां, ओला, उबर, अन्य कैब सेवाएं, ऑटोरिक्शा और निजी बसें सोमवार को उपलब्ध नहीं होंगी.

calender
11 September 2023, 09:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो