Bharat Jodo Nyay Yatra: 14 जनवरी को मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होगी, कांग्रेस ने जारी किया रोड मैप और पैम्फलेट

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से ही शुरु होगी. यात्रा की शुरुआत राजधानी इंफाल से की जाएगी. इस बात की जानकारी बुधवार 10 जनवरी 2024 को पार्टी की ओर से साफ की गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से ही शुरु होगी. यात्रा की शुरुआत राजधानी इंफाल से की जाएगी. इस बात की जानकारी बुधवार 10 जनवरी 2024 को पार्टी की ओर से साफ की गई है. साथ ही बताया गया कि पैलेस ग्राउंड के लिए उन लोगों को इजाजत नहीं दी गई. लेकिन वे लोग किसी भी हालात में यात्रा को रूकने नहीं देंगे. हर हाल में इस यात्रा को निकालेंगे. 

कांग्रेस पार्टी के प्रभारी महासचिव संचार जयराम रमेश और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रोड मैप और पैम्फलेट जारी किया. पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया- हमें जानकारी मिली है कि मणिपुर सरकार ने इंफाल के पैलेस ग्राउंड में यात्रा से जुड़ी हमारी दरख्वास्त खारिज कर दी है...हम जब इस यात्रा को पूर्व से पश्चिम तक आयोजित कर रहे हैं, तब हम मणिपुर को कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं? ऐसे में हम लोगों को क्या संदेश देंगे.

कांग्रेस पार्टी की आगामी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर, मणिपुर कांग्रेस प्रमुख कीशम मेघचंद्र ने ANI से बात करते हुए कहा कि, "आज मणिपुर कांग्रेस की एक टीम ने सीएम से मुलाकात की. उन्होंने कार्यक्रम स्थल के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया है. उन्होंने अनुरोध को अस्वीकार कर दिया कि वह ऐसा नहीं करेंगे." मणिपुर में कोई भी सार्वजनिक लेन दे दो. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

मणिपुर कांग्रेस के प्रमुख कीशम मेघचंद्र कहते हैं, "भले ही सरकार (अनुमति) अस्वीकार कर दे, हमने इसे खोंगजोम युद्ध स्मारक परिसर, थौबल के पास एक निजी लेन पर करने का फैसला किया है. हम एआईसीसी टीम के साथ चर्चा कर रहे हैं."

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि, ''हमें जानकारी मिली है कि मणिपुर सरकार ने इंफाल के पैलेस ग्राउंड में यात्रा आयोजित करने के (हमारे अनुरोध को) अस्वीकार कर दिया है. जब हम पूर्व से पश्चिम तक यात्रा शुरू कर रहे हैं, तो हम इससे कैसे बच सकते हैं मणिपुर? फिर हम देश के लोगों को क्या संदेश दे रहे हैं? हमें यात्रा केवल मणिपुर से शुरू करने की आवश्यकता है. हम अब मणिपुर में किसी अन्य स्थान से यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। विवरण बाद में घोषित किया जाएगा.

calender
10 January 2024, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो