खत्म हुई 63 दिनों की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, राजा की आत्मा EVM में है: राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra: आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा खत्म हो रही है. इसका सपामन कार्यक्रम मुंबई में हो रहा है. जहां इंडिया अलायंस के कई बड़े दिगग्ज नेता मौजूद हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पिछले 63 दिनों के चली आ रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज समापन हो रहा है. यह यात्रा शनिवार 17 मार्च को शिवतीर्थ पर खत्म हो रही है. इस यात्रा से कांग्रेस पार्टी और इंडिया अलायंस लोकसभा प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं. आज मुंबई के शिवाजी पार्क में महाबैठक हुई, जिसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, आप के सौरभ भारद्वाज सहित इंडिया के कई बड़े नेता उपस्थित हुए.

राहुल गांधी ने बालासाहेब ठाकरे को दी श्रद्धांजलि

मुंबई के शिवाजी पार्क में अपनी मेगा रैली से पहले राहुल गांधी पहुंचे. इस दौरान उनके साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और INDIA गठबंधन के अन्य नेताओं ने बालासाहेब ठाकरे को पुष्पांजलि अर्पित की. कार्यक्रम में इंडिया से नेता एक-एक करने अपनी बात रख रहे हैं.

मेगा रैली में नेताओं का संबोधन

एम.के. स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा, "भारत को अब एकता की आवश्यकता है. पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में सिर्फ 2 काम किए हैं- पहला 19 विदेश यात्राएं और दूसरा फेक प्रोपेगेंडा...हमें अब इसे रोकना होगा...यह हमारा एजेंडा है.

फारूक अब्दुल्ला

NC प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, यह हमारा भारत है...आपको अपने वोटों की रक्षा करनी है क्योंकि यह मशीन(EVM) चोर है. जब INDIA गठबंधन की सरकार आएगी, तो यह मशीन ख़त्म हो जाएगी और चुनाव आयोग स्वतंत्र हो जाएगा.

तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, आज एक तरफ जहां नफरत फैलाई जा रही है, जहां संविधान और लोकतंत्र पर खतरा है...वहां राहुल गांधी ने सभी लोगों को जोड़ने के लिए, संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए, भारत जोड़ो यात्रा की, इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद करता हूं.

EVM पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "हिंदू धर्म में एक शब्द होता है 'शक्ति'. हम एक शक्ति से लड़ रहे हैं. प्रश्न यह है कि वह शक्ति क्या है? राजा की आत्मा EVM में है, यह सच है. राजा की आत्मा EVM और देश की हर संस्था, ईडी, सीबीआई में है..महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता कांग्रेस पार्टी को छोड़ते हैं और मेरी मां से रोते हुए कहते हैं कि 'सोनिया जी, मुझे शर्म आ रही है कि मेरे पास इस शक्ति से लड़ने की हिम्मत नहीं है। मैं जेल नहीं जाना चाहता। इस तरह के हजारों लोगों को डराया गया है.

calender
17 March 2024, 08:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो