Mahadev App: भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज, अन्य 21 लोगों पर भी एक्शन

Bhupesh Baghel News: महादेव बेटिंग केस से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है. पुलिस ने इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ केस दर्ज किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Mahadev Betting App Case: देश में पिछले साल से ही महादेव बेटिंग ऐप काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. इ, ऐप की मदद से कई दिग्गज सट्टा लगाते हैं. पुलिस इस मामले की लगातार जांच कर रही है. अब छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. इस केस में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और जालसाजी से संबंधित विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7-11 में केस दर्ज किया है. भूपेश बघेल के अलावा ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत 16 अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

भूपेश बघेल के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 34, 406, 420, 468 और 471 के तहत केस दर्ज किया गया है. इससे पहले प्रर्वतन निदेशालय (ED) ने महादेव ऐप से जुड़ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो नई गिरफ्तारी की है, जिसमें छत्तीसगढ़ के अलग-अलग उच्च पदस्थ राजनेताओं और नौकरशाहों के शामिल होने का आरोप है. गिरीश तलरेजा और सूरज चोखानी को 2 मार्च और 3 मार्च को हिरासत में लिया गया था. ईडी ने एक बयान में कहा था कि तलरेजा के पास महादेव ऑनलाइन बुक ऐप की सहयोगी कंपनी लोटस365 में हिस्सेदारी थी.

क्या है महादेव ऐप

महादेव बेटिंग ऐप को ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए बनाया गया है. इस ऐप पर यूजर्स पोकर, कार्ड गेम्स, चांस गेम्स नाम से लाइव गेम खेलते थे. ऐप के माध्यम से क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल जैसे खेलों और चुनावों में अवैध सट्टेबाजी भी की जाती थी. साथ ही अवैध नेटवर्क के जरिए ऐप का जाल तेजी से फैला और सबसे ज्यादा खाते छत्तीसगढ़ में खुले.

calender
17 March 2024, 04:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो