कठुआ में आतंकियों का बड़ा हमला, पांच जवान शहीद, 3 घायल

जम्मू के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला होने की बात सामने आई है. इस हमले में चार जवान शहीद हो गए हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले का मामला सामने आया था.

JBT Desk
JBT Desk

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने बड़ा हमाला किया हैं. इस दौरान सेना के पांच जवान शहीद हो गए.  सोमवार शाम को इस हमले की खबर सामने आई थी. आतंकियों ने सेना की गाड़ी को निशाना बनाया था. इस हमले में पहले तीन जवानों के घायल होने की जानकारी सामने आई थी.

देर शाम खबर मिली की आतंकियों के हमले में पांच जवान शहीद हो गए हैं. इस घटना में तीन जवान घायल भी हुए हैं. जिनका आर्मी अस्पताल में इलाज जारी है. इनमें से दो जवान गंभीर रूप से घायल हैं.

पहाड़ी के ऊपर से सेना के वाहन पर हमला

सूत्रों के अनुसार, आतंकियों ने बिलावर के माछेडी इलाके में पहाड़ी के ऊपर से सेना के वाहन पर हमला किया. उन्होंने सेना के वाहन पर ग्रेनेड भी फेंके. हमले के बाद सेना ने तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद उनके और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

जम्मू और कश्मीर में आतंकवादी हमले बढ़ें

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी इस इलाके से भाग गये हैं. पिछले कुछ हफ्तों में जम्मू और कश्मीर में आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं. जम्मू-कश्मीर का डोडा जिला 11 और 12 जून को दोहरे आतंकवादी हमलों से दहल उठा है.

हमले में छह सुरक्षाकर्मी घायल

11 जून को चत्तरगल्ला में एक संयुक्त जांच चौकी पर आतंकवादियों के हमले में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे, जबकि 12 जून को गंडोह क्षेत्र के कोटा टॉप पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिस कर्मी घायल हो गया था. हमलों के बाद, सुरक्षा बलों ने अपने आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिए तथा जिले में घुसपैठ कर सक्रिय हुए चार पाकिस्तानी आतंकवादियों पर पांच-पांच लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया.

मुठभेड़ में  तीन आतंकवादी मारे

26 जून को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक जंगल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी मारे गए. 11 और 12 जून को पहाड़ी जिले में हुए दोहरे आतंकवादी हमलों के बाद सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ पुलिस द्वारा गहन तलाशी और घेराबंदी अभियान के दौरान आतंकवादियों को मार गिराया गया.

 

calender
08 July 2024, 08:12 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो