बिहार में महागठबंधन को बड़ा झटका, कांग्रेस के दो और राजद के एक विधायक ने बदला पाला

Bihar Politics: बिहार में महागठबंध को एक और बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दो और राजद के एक विधायक बीजेपी में शामिल हो गया है. कांग्रेस के जिसे एक विधायक ने पाला बदला है वह महंगठबंधन सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar Politics: बिहार में महागठबंधन बिखरता हुआ नजर आ रहा है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि, बिहार में कांग्रेस और राष्ट्रीय दल के तीन विधायकों ने बीजेपी के साथ हाथ मिला लिया है. कहा जा रहा है कि, सम्राट चौधरी ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया है. कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरभ ने बीजेपी के साथ हाथ मिलाया तो वहीं राजद खेमे से संगीता देवी पलटी मार कर बीजेपी में शामिल हो गई है.

अब तक 6 विधायकों ने बदला पाला

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार महागठबंधन में झटका लगना जारी है. अब तक 6 विधायकों ने अपना पल्ला झाड़ लिया है. राष्ट्रीय जनता दल के तीन विधायकों ने पहले ही पार्टी से पाला बदल लिया था वहीं अब एक और विधायक ने पार्टी छोड़कर बीजेपी से हाथ मिला लिया है. इनके अलावा आज कांग्रेस के भी दो विधायकों ने महागठबंधन से किनारा करके बीजेपी के साथ हाथ मिलाया है जबकि, पार्टी के एक विधायक पहले ही पलटी मार चुके हैं.

हालांकि, विधायकों की सदस्यता को लेकर विधानसभा सचिवालय ने कोई ऑफिशियली आदेश जारी नहीं किया है. जब तक अधिसूचना जारी नहीं होती है तब तक इस जानकारी की पुष्टि नहीं हो सकती है और किसी विपक्षी विधायक को किसी सत्ता पक्ष के साथ जोड़कर नहीं गिना जा सकता है.

आपको बता दें कि, बिहार में कांग्रेस और राजद विधायकों ने ऐसे समय में पार्टी छोड़ी है जब राज्य के कई हिस्से में ईडी की रेड चल रही है. भोजपुर जिले के आरा में राजद विधायक किरण देवी से जुड़े कुछ परिसरों में छापेमारी की है. यह छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की जांच के संबंध में की गई है. राजद विधायक किरण देवी के पति अरुण यादव भी विधायक रह चुके हैं जो इस समय लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में जांच एजेंसी की रडार पर हैं.

calender
27 February 2024, 04:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो