HC से ममता बनर्जी को बड़ा झटका, शाहजहां शेख केस की जांच अब CBI करेगी

संदेशखाली में ED अधिकारियों पर हमले के मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने SIT को बर्खास्त कर मामले की जांच को CBI को सौंपने का आदेश दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Shahjahan Sheikh: संदेशखाली मामले में ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. कोलकत्ता हाईकोर्ट ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख और केस दोनों को आज ही CBI को सौंपने का आदेश दिया गया है. ईडी के हमले पर एसआईटी खारिज, नाज़त पीएस के दो मामलों को सीबीआई को सौंपने का आदेश जारी किया गया है, शेख शाहजहाँ को सीबीआई को सौंपा जाएगा और शेख शाहजहाँ और सभी संबंधित जांच दस्तावेजों को सौंपा जाएगा आज शाम 4:30 बजे तक सीबीआई को सौंप दिया गया.

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित संदेशखाली मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया. माना जा रहा है कि सीबीआई निलंबित टीएमसी नेता शेख शाहजहां को भी हिरासत में ले सकती है.

शाहजंहा को CBI ले सकती है हिरासत में

हाईकोर्ट के आदेश के बाद CBI आज शाम तक शेख  शाहजहां को हिरासत में ले सकती है. शेख शाहजहां को बीते सप्ताह उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखान में एक घर से गिरफ्तार कर लिया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक कलकत्ता हाईकोर्ट ने संदेशखाली से जबरन वसूली, जमीन हड़पने और यौन उत्पीडन की कई शिकायतों के मुख्य आरोपी पूर्व टीएमसी नेता शेख शाहजंहा की  हिरासत अब सीबीआई को सौंप दी गई है. 

इस पर मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणम ने 5 मार्च मगंलवार को कहा कि केंद्रीय जांच एंजेसी मामले को अपने हाथ में लेगी. उन्होंने बंगाल पुलिस को शाहजहां और मामले की जानकारी सौंपने के लिए शाम 4.30 बजे तक का समय दिया.

calender
05 March 2024, 03:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो