दिल्ली-एनसीआर में फिर बदला मौसम का मिजाज, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में रविवार की देर रात से बारिश हो रही है. मौसम में अचानक आए इस बदलाव में तापमान में फिर गिरावट दर्ज की गई.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Delhi-NCR Weather: देश के अधिकतर राज्यों में ठंड करीब-करीब खत्म हो गई है. राजधानी दिल्ली, हरियाणा समेत अन्य राज्यों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. इस बीच दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. रविवार रात से राजधानी और आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हो रही है. बारिश के कारण तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की गई. रविवार देर रात को दिल्ली-यूपी और उत्तराखंड में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक-दो दिन तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा, फिर तापमान बढ़ सकता है.

दिल्ली में आज भी होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आज शनिवार को दोपहर के बाद से मौसम खुशनुमा हो गया. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दिल्ली में रुक-रुककर बारिश का दौरा जारी रहेगा. पूरा दिन मौसम का रवैया ऐसा ही रहने वाला है. इसके बाद मौसम शुष्क को जाएगा. आईएमडी ने बताया कि 7 मार्च के आसपास तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा. 10 मार्च तक अधिकतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर पहुंच सकता है.

इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड

उत्तराखंड में लगाार बर्फबारी और बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई है. हिमाचल में भी अधिकतर स्थानों पर वर्षा व हिमपात हुआ. जम्मू-कश्मीर में शनिवार को मौसम बदला है. श्रीनगर सहित निचले क्षेत्रों में मूसलाधार वर्षा व कुछ जगह ओलावृष्टि से लोगों को परेशानी हो रही है. आईएमडी के मुताबिक रविवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और पर्वतीय इलाकों में हिमपात के साथ मैदानी इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले एक सप्ताह में मौसम तेजी से बदलेगा और गर्मी की तरफ बढ़ता जाएगा.

calender
03 March 2024, 06:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो