Bihar Floor Test: विधानसभा में तेजस्वी यादव ने कसा तंज, बोले- नीतीश फिर पलटेंगे या नहीं पीएम मोदी इसकी गारंटी दें

Bihar Floor Test: बिहार में NDA की  नई सरकार लगभग बन चुकी है. इस दौरान पक्ष और विपक्ष के बीज ज़ोरदार सियासी बयानबाजी देखने को मिला है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने सादगी भरे लहजे में सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, सीएम फिर से पलटेंगे या नहीं मोदी जी इसकी गारंटी दें.

calender
12 February 2024, 04:26 PM IST

Tejashwi Yadav On Nitish Kumar: बिहार की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से काफी उठापटक देखने को मिल रहा है. इस बीच आज विधानसभा में तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी को जमकर घेरा. राजद नेता तेजस्वी यादव ने सबसे पहले नीतीश कुमार को 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी. उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री ने महागठबंधन के साथ तो मुझे अपने उत्तराधिकारी की संज्ञा दी है.

सरकार में रहने के साथ महागठबंधन ने बिहार के विकास के लिए कई काम किए लेकिन उनकी ऐसी क्या मजबूरी हो गई कि उन्होंने फिर पाला बदल लिया. उन्होंने कहा कि, विपक्ष में आने का अफसोस नहीं है. 17 महीने में देश की किसी सरकार ने नहीं किया जो हमने कर दिया.

तेजस्वी यादव ने पुछा नीतीश कुमार से सवाल

तेजस्वी यादव  ने कहा कि, जब नीतीश कुमार ने महागठबंधन से किनारा किया तो उन्होंने कहा कि, राजद खुद क्रेडिट ले रही थी. मैं यह सवाल पूछता हूं कि, जब साथ में सरकार थी तो कार्य श्रेय क्या दूसरे लोग लेंगे. अबी वो भाजपा के साथ सरकार में हैं तो क्या कार्य का श्रेय भाजपा वाले लेंगे तो उन्हें भी यही कहेंगे की आप श्रेय नहीं लें.

पीएम मोदी से मांगी गारंटी

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि, पीएम मोदी गारंटी की बखान करते रहते हैं क्या वह इस बात की गारंटी लेंगे कि, अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से नहीं पलटेंगे.  मुझे तो दुख जदयू विधायकों को लेकर हो रहा है कि, जब वह अपने क्षेत्र में लोगों के बीच जाएंगे तो उनसे क्या कहेंगे. जब उनसे जनता सवाल पूछेगी कि क्यों सीएम ने अपना पाला बदला तो वह क्या जवाब देंगे.

तेजस्वी यादव ने यहां तक कहा कि, बिहार की जनता फिर कैसे भरोसा करेंगे कि नीतीश कुमार अब पाला नहीं बदलेंगे. राज्य का बच्चा नीतीश कुमार के पलटी मारने पर ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहा है जो कि मुझे अपनी ज़ुबान पर लाना भी शोभा नहीं दे रहा है.

calender
12 February 2024, 04:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो