Bihar Politics: नीतीश कैबिनेट में बदलाव, आलोक मेहता होंगे नए शिक्षा मंत्री, जानिए किसे मिले कौन सा जिम्मा

Bihar Politics: बिहार सरकार में मंत्रालयों ने बड़ा बदलाव देखने को मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के तीन कैबिनेट मंत्रियों आलोक कुमार मेहता, चंद्र शेखर और ललित कुमार यादव के पोर्टफोलियो बदले.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bihar Politics: बिहार सरकार में मंत्रालयों ने बड़ा बदलाव देखने को मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के तीन कैबिनेट मंत्रियों आलोक कुमार मेहता, चंद्र शेखर और ललित कुमार यादव के पोर्टफोलियो बदले. RJD नेता आलोक मेहता शिक्षा मंत्री बनाए गए हैं. पहले भूमि सुधार व राजस्व मंत्री थे. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर लगातार विवादों में थे. 

ये तीनों मंत्री RJD कोटे के ही है. हाल ही में केके पाठक छुट्टी पर गए थे. इस दौरान शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने बयान दिया था कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. उनके बयानों से माहौल गरमाया हुआ था.

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक छुट्टी पर लौट आए गए है. बिहार में उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश का बेहद करीबी अधिकारी माना जाता है. एक तरफ से देखा जाए तो शिक्षा मंत्री रहे चंद्रशेखर पर केके पाठक भारी पड़ गए हैं. अपने फैसलों की वजह से केके पाठक बिहार में सुर्खियों में रहते हैं. 

इस घटनाक्रम में बिहार में एक और संदेश दे दिया था वो ये नीतीश कुमार ही असली बॉस हैं और सरकार में उन्हीं की चलेगी. शुक्रवार 19 जनवरी को RJD चीफ लालू यादव और उनके बेटे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री आवास पर जाकर नीतीश कुमार से मुलाकात की थी.

calender
20 January 2024, 10:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो