Bihar: सीएम Nitish Kumar ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- 2020 में एजेंट को खड़ा कर हमको हरवाया  

Bihar: सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया की तीसरी बैठक मुंबई में होनी है, जिसमे कौन कहां से लड़ेंगे, सब कुछ तय हो जाएगा. अब वे परेशान हो रहे तो इसमें हमलोग क्या कर सकते हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • विपक्ष को अपनी बात रखने का अधिकार है- सीएम
  • 'पार्टियों को एकजुट होने से बढ़ी बीजेपी की परेशानी'
  • सीएम ने विशेष राज्य का दर्जा का मामला उठाया

Bihar: मणिपुर मामले पर लोकसभा में विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के तीसरे दिन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए पीएम ने विपक्षी गठबंधन इंडिया को भी खूब खरी खोटी सुनाई. जिस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पलटवार करते हुए कहा कि संसद का सत्र चलता रहता है और वे बाहर घूमते रहते हैं. इसके अलावा सीएम ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने पर भी कमेंट किया.

'पार्टियों को एकजुट होने से बढ़ी बीजेपी की परेशानी'

बीजेपी की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इनके द्वारा कहीं कुछ काम नहीं हो रहा है, सिर्फ प्रचार प्रसार का काम हो रहा है. बिहार की राजधानी पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा कि इतनी पार्टियां एकजुट हो रही हैं तो अब इनको तो परेशानी होगी ही.

विपक्ष को अपनी बात रखने का अधिकार है- नीतीश

चर्चा के दौरान सीएम ने कहा कि विपक्ष का अधिकार है अपनी बात रखने का. उन्होंने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर कहा कि यह पटना से शुरू हुआ है और अब इसकी तीसरी बैठक होनी है, जिसमें मिलकर आगे की रणनीति तय होगी कि क्या होना चाहिए, किस तरह से इस देश के विकास के लिए काम किया जाना चाहिए, यह तय किया जाएगा.

सीएम ने उठाया विशेष राज्य का दर्जा का मामला

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया की तीसरी बैठक मुंबई में होनी है, जिसमे कौन कहां से लड़ेंगे, सब कुछ तय हो जाएगा. अब वे परेशान हो रहे तो इसमें हमलोग क्या कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार से बिहार से साफ हो जाएगी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन देशहित में है. हमलोग उस पर काम कर रहे हैं.

विशेष राज्य का दर्जा का मामला उठाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मिलता तो बिहार का और ज्यादा विकास होता. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगातो हुए साफ लहजे में कहा कि 2020 में एजेंट को खड़ा कर हमको हरवाया था और आज लोग कह रहे हैं कि तीसरे नंबर को पार्टी बन गई. इस बार चुनाव में सब साफ हो जाएगा.

calender
12 August 2023, 10:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो