Pakistan: कार्यवाहक प्रधानमंत्री के नाम आज हो सकता है एलान, राष्ट्रपति ने नाम सौंपने का दिया है निर्देश

Pakistan news: पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शुक्रवार को शहबाज शरीफ और विपक्ष को शनिवार तक कार्यवाहक प्रधानमंत्री का नाम सौंपने के लिए कहा है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Pakistan: पाकिस्तान में शनिवार को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है. कार्यवाहक प्रधानमंत्री पद के लिए निवर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को दिए गए नामों की लिस्ट में सीनेट अध्यक्ष सादिक संजरानी का भी नाम शामिल है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के योजना और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने कहा कि कार्यवाहक प्रधानमंत्री के नाम का फैसला गठबंधन दलों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही तय किया जाएगा.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शुक्रवार को शहबाज शरीफ और नेशनल असेंबली में विपक्ष के निवर्तमान नेता राजा रिआज से शनिवार तक देश के कार्यवाहक प्रधानमंत्री का नाम सौंपने का आदेश दिया है. राजनीतिक  विशेषज्ञों का मानना है कि शहबाज शरीफ स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) पर ध्वजारोहण समारोह में शामिल होने तक प्रधानमंत्री पद पर बने रहना चाहते हैं. वहीं शहबाज शरीफ का कहना है कि शनिवार तक कार्यवाहक प्रधानमंत्री का नाम तय हो जाएगा. 

शुक्रवार को एक बैठक के दौरान शाहबाज शरीफ ने कहा कि इस मामले पर अंतिम फैसला लेने से पहले सहयोगी दलों को विश्वास में लिया जाएगा. वहीं पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने शुक्रवार को एक पत्र के जरिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विपक्ष के नेता राजा रियाज से कहा कि संविधान के तहत कार्यवाहक प्रधानमंत्री को लेकर जो भी फैसला लिया जाना है. उसे 12 अगस्त तक सदन को सौंपना होगा. साथ ही राष्ट्रपति को इसके बारे में सूचित करना होगा.

calender
12 August 2023, 08:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो