ED ने लालू और तेजस्वी यादव को समन भेजा, 22 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

गुरुवार (20 दिसंबर) प्रवर्तन निर्देशलय ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के चीफ लालू यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को नौकरी के बदले जमीन लेने से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Land For Job Scam Case:  गुरुवार को प्रवर्तन निर्देशलय (ED) ने नौकरी के बदले जमीन लेने से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के चीफ लालू यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को समन भेजा है. 

ईडी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को केस में पूछताछ के लिए शुक्रवार (22 दिसंबर) को पेश होने को कहा है. वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को केस में सवाल-जवाब करने के लिए बुधवार (27 दिसंबर) को बुलाया गया है. 

कथित तौर पर आरोप है कि रेलवे मंत्री रहते हुए लालू यादव इस घोटाले में शामिल थे. यह घोटाला 2004 से 2009 के बीच किया गया था, जहां कई लोगों को रेलवे के विभिन्न जोनों में ग्रुप-D के पदों पर नौकरियां दी गई थीं. बदले में इन लोगों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेलवे मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी एके इंफोसिस्टम के नाम कर दी थी.

बता दें कि इससे पहले अक्टूबर में दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले में 17 आरोपियों के खिलाफ इस साल जुलाई में आरोप पत्र दायर होने के बाद लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव को जमानत दे दी थी.

calender
20 December 2023, 03:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो