Tejashwi Yadav: 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद ED ऑफिस से बाहर निकले तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav: बिहार के पूर्व डिप्टी उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव जमीन के बदले नौकरी घोटाले में करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से निकले.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Tejashwi Yadav: लैंड फॉर जॉब्स मामले में प्रर्वतव निर्देशलय (ED) ने पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से साढ़े 8 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी. 12 अफसरों की टीम ने उनसे 60 सवाल किए. ईडी ने तेजस्वी यादव को पिछले साल 19 जनवरी को पूछताछ के लिए समन भेजा था और 30 जनवरी को पटना के बैंक रोड स्थित ईडी दफ्तर पर बह साढ़े 11 बजे से पहुंचे थे.

12 अधिकारियों ने पूछे 60 सवाल

दरअसल, सुबह करीब 11:45 बजे से ही तेजस्वी यादव से पूछताछ चल रही रही थी. तेजस्वी यादव से प्रवर्तन निदेशालय के 12 अधिकारियों ने करीब 8 घंटे तक पूछताछ की. सूत्रों की मानें तो इस दौरान तेजस्वी से करीब 60 सवाल पूछे गए. बाहर निकलकर तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात नहीं की और सीधे राबड़ी आवास के लिए रवाना हो गए.

जानकारी के लिए बता दें कि ठीक एक दिन पहले सोमवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से भी ईडी ने 10 घंटे तक पूछताछ की थी. कुछ दिनों पहले ही जब बिहार में राजद और जेडीयू की सरकार चल रही थी, तब ईडी ने राबड़ी आवास पर पूछताछ का नोटिस दिया था.

बता दें कि यह केस उस समय का है जब यूपीए कि सरकार थी. नौकरियों के लिए भूमि घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए लालू से पूछताछ की जा रही है. कथित घोटाला तब हुआ जब लालू यादव 2004 और 2009 के बीच रेल मंत्री थे. आरोप पत्र में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा तत्कालीन रेलवे महाप्रबंधक का नाम भी शामिल है.

calender
30 January 2024, 08:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो