BJP ने इंडिया की 'लोकतंत्र बचाओ रैली' पर किया हमला, जानिए रैली की 10 बड़ी बातें

INDIA Alliance News: आज इंडिया गठबंधन की लोकतंत्र बचाओ रैली पर जिसमें कई विपक्षी नेता शामिल होने वाले हैं. अब बीजेपी ने उनकी रैली पर निशाना साधा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

INDIA Alliance Rally: विपक्षी इंडिया गठबंध रविवार 31 मार्च को 'लोकतंत्र बचाओ रैली' कर रहा है. यह रैली आयकर नोटिस को लेकर है. कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का भी विरोध किया है. शनिवार को कांग्रेस मबासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह कोई व्यक्ति विशेष की रैली नहीं है. इसीलिए यह लोकतंत्र बचाओ रैली है. इंडिया की इस रैली पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "यह रैली क्या है? यह 'भ्रष्टाचार बचाओ आंदोलन' के अलावा और कुछ नहीं है. आगे हम आपको रैली से जुड़ी 10 बड़ी बातों के बारे में आपका बताएंगे.

लोकतंत्र बचाओ रैली की 10 बड़ी बातें

➤ कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. साथी ही बड़ी संख्या में और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.

➤  आप नेताओं ने रैली को खास तौर पर केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पेश किया है, वहीं कांग्रेस ने कहा कि यह कोई 'व्यक्ति-विशेष' रैली नहीं है.

➤  यह लोकतंत्र बचाओ रैली है. कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा, लगभग 27-28 पार्टियां इसमें शामिल हैं.

➤  इस सभा में देश के तमाम विपक्षी पार्टियों के नेता हिस्सा लेने वाले हैं. विपक्षी गठबंधन में सबसे बड़े सदस्य, इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व प्रमुख राहुल गांधी दोनों उपस्थित रहेंगे.

➤  रैली में सुनीता केजरीवाल और झारखंड से हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रहेंगी.

➤  सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन ने कल मुलाकात की. उन्होंने कहा, मैं यहां सुनीता जी के दुख और दर्द को साझा करने के लिए आई हूं. कल्पना ने बैठक के बाद मीडिया से कहा, पूरा झारखंड अरविंद केजरीवाल के साथ खड़ा है.

➤  दिल्ली पुलिस ने AAP को लगभग 20,000 प्रतिभागियों के साथ कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी है.

➤  पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ रैली निकालने की अनुमति दी है, जिसमें मध्य दिल्ली में कोई मार्च, कोई ट्रैक्टर-ट्रॉली और कोई हथियार शामिल नहीं है.

➤  एक अधिकारी ने कहा, डीडीयू मार्ग पर धारा 144 लगाई गई है, जहां राजनीतिक दलों के कार्यालय स्थित हैं.

➤  शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाते हुए हमला बोला. उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल कहते थे कि वह लालू यादव, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जेल में डाल देंगे क्योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है और आज जब केजरीवाल जेल में हैं, अदालतें उन्हें राहत नहीं दे रही हैं तब वह उन्हीं लालू यादव, राहुल गांधी का सहारा ले रहे हैं और कह रहे हैं कि मुझे जेल में क्यों डाला है.

calender
31 March 2024, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो