देश के कई राज्यों में बढ़ा पारा, अगले 2 दिनों में कहर बरपाएगा मौसम

Weather News: मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं दिल्ली में तापमान 40 के पार जाने की संभावना जताई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather Update: देशभर में गर्मी ने दस्तक दे दी है, उत्तर भारत में गर्मी का सितम देखने को मिल रहा है. तेज धूप के साथ तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों में जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, लद्दाख और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उतराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. कहीं पर तेज हवा के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. वहीं ऐसे राज्य भी हैं जहां तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. यानी अब लोगों को गर्मी की मार झेलनी पड़ेगी.

दिल्ली में बढ़ेगी गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच सकता है. राजधानी में गर्मी लगातार बढ़ती नजर आ रही है. आईएमडी ने बताया कि अगले कुछ दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में गर्मी बढ़ेगी. दिल्ली-एनसीआर में रविवार 31 मार्च को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इस दौरान तेज रफ्तार से हवाएं चल सकती है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतन तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

अन्य राज्यों का मौसम अपडेट

आईएमडी के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक ओडिशा में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है. तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. अप्रैल और मई महीने में सामान्य से अधिक तापमान और लू चलने की चेतावनी दी गई है. उत्तर-पश्चिम भारत में अगले दो से तीन माह के लिए असामान्य तापमान रहने का अनुमान लगाया गया है.पहाड़ों की बात करें तो हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल सकता है. यहां बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ गई है. इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

calender
31 March 2024, 08:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो