Rajasthan: राजस्थान चुनाव में बीजेपी ने दूसरे राज्यों के 44 नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी, प्रवेश वर्मा को मिला जोधपुर देहात

Rajasthan: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है और विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करने में जुट गई है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Rajasthan Election 2023: इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने है. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने तैयारियों को लेकर कमर कस ली है और विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करने में जुट गई है. पार्टी ने आज बुधवार (27 सितंबर) को दूसरे राज्यों के 44 नेताओं को अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी सौंप दी है. जयपुर स्थित प्रदेश पार्टी कार्यालय में हुई कोऑर्डिनेशन बैठक में कुल 26 नेता शामिल हुए, जबकि बाकी नेता भी जल्द ही प्रदेश में पहुंचेंगे.

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में सभी नेताओं को विधानसभा के आधार पर काम सौंपा गया. जिसमें दिल्ली सांसद प्रवेश वर्मा को जोधपुर देहात, पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड को सीकर, केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह को जयपुर शहर, हरियाणा विधायक महिपाल ढाडा को हनुमानगढ, हरियाणा प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी को चूरू, यूपी से बीजेपी नेता जुगलकिशोर को जयपुर देहात उत्तर की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

जिलों के अनुसार पार्टी ने सौंपा कमान

वहीं, जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह को जयपुर देहात दक्षिण, जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविन्द्र गुप्ता को दौसा, हरियाणा के बीजेपी नेता अरविंद यादव को अजमेर देहात, यूपी में बीजेपी नेता अरुण असीम को कोटा देहात और उत्तराखंड में प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार को बारां की जिम्मेदारी दी गई है.

सचिन पायलट के जिले में रमेश बिधूड़ी

संसद के विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में अमर्यादित टिप्पणी करने वाले सांसद रमेश बिधूड़ी को बीजेपी ने राजस्थान के टोंक जिले में चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी है. दरअसल, जिले में बड़ी संख्या में गुर्जर समुदाय के लोग रहते हैं. यहां चार विधानसभा सीटें हैं. ऐसे में पार्टी का मानना ​​है कि बिधूड़ी गुर्जर वोटों को स्विंग करने में मदद कर सकते हैं, क्योंकि वह भी उसी जाति से हैं.

calender
27 September 2023, 11:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो