Loksabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, 9 लोगों को दिया मौका

Loksabha Election: बता दें, कि बीएसपी ने इससे पहले आज सुबह लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. जिसमें पार्टी के 16 नेताओं को टिकट दिया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल देखी जा रही है. चुनाव आयोग की तरफ से भी आम चुनावों की तारीखों का एलान किया जा चुका है. इस बीच लोकसभा चुनाव के लिए मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने यूपी की 80 सीटों में से 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इससे पहले बीएसपी ने 16 उमीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इस दौरान बीएसपी ने दूसरी लिस्ट में कानपुर से कुलदीप भदौरिया और आगरा से पूजा अमरोही को टिकट दिया है. 

दूसरी लिस्ट में इन नेताओं को दिया टिकट 

बीएसपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में  हाथरस (एससी) से हेमबाबू धनगर और मथुरा से कमल कांत उपमन्यू को टिकट दिया है. मथुरा कमलकांत उपमन्यू को उम्मीदवार बनाया है. वहीं  फतेहपुर सीकरी से राम निवास शर्मा, फिरोजाबाद से सतेंद्र जैन सौली, इटावा (एससी) से सारिका सिंह बघेल, अकबरपुर (कानपुर) से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन (एससी) से सुरेंद्र चंद्र गौतम को टिकट दिया है. 

सुबह जारी की थी पहली लिस्ट 

बता दें, कि बीएसपी ने इससे पहले आज सुबह (24 मार्च) लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. इस दौरान पार्टी ने अपनी पहली सूची में  अनीस अहमद खान उर्फ फूल बाबू को पीलीभीत से, शौकत अली को संभल से,आबिद अली को आंवला से और नगीना से सुरेंद्र सिंह पाल को उम्मीदवार बनाया है.

जबकि बुलन्दशहर से गिरीश चन्द्र जाटव, शाहजहांपुर से दोदराम वर्मा, मोहम्मद इरफान सैफी को मुरादाबाद से, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, कैराना से श्रीपाल सिंह को, गौतमबुद्धनगर से राजेन्द्र सिंह सोलंकी को , मुजाहिद हुसैन को अमरोहा से, माजिद अली को सहारनपुर से, जीशान खान को रामपुर से, बिजनोर से विजेन्द्र सिंह, बागपत से प्रवीण बंसल और मेरठ से देवरत त्यागी को टिकट दिया है. 

calender
24 March 2024, 08:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो