Loksabha Election: भाजपा जारी कर सकती है पांचवीं लिस्ट, जानें किसे मिलेगा मौका, किसका कटेगा पत्ता

Loksabha Election: भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. जिसके बाद पार्टी अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट कभी भी जारी कर सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल देखी जा रही है. चुनाव आयोग की तरफ से भी आम चुनावों की तारीखों का एलान किया जा चुका है. वहीं केंद्र के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार भी अपने 400 पार के मिशन को लेकर पूरी तरह से तैयारियों में लग गई है. इस बीच बीजेपी ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की. जिसमें गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लग गई है. 

यह बैठक पीएम आवास पर हुई और कहा जा रहा है कि पार्टी ने मीटिंग के दौरान यूपी के 10 उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं. एक जानकारी के अनुसार बीजेपी आज रविवार को किसी भी समय अपनी पांचवी सूची जारी नकार सकती है. 

किसे मिलेगा मौका किसका कट सकता है पत्ता?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा इस बार यूपी में कई सांसदों का पत्ता काटने जा रही हैं. इनमें सबसे बडा़ नाम पीलीभीत से वरुण गांधी, गाजियाबाद से वीके सिंह और बदायूं से संघमित्रा मौर्या का है. लेकिन बीजेपी मेनका गांधी को फिर सुल्तानपुर से अपना उम्मीदवार बना सकती है, तो वहीं यूपी में कई बड़े नामों पर सस्पेंस भी बना हुआ है. जैसे बरेली से सांसद संतोष गंगवार, प्रयागराज से रीता बहुगुणा जोशी और मेरठ से सांसद राजेंद्र अग्रवाल को अभी तक मौका नहीं दिया गया है. वहीं यूपी के इन सभी सीटों और नामों पर बीजेपी आलाकमान चर्चा कर रहा है और नाम फाइनल होने के बाद आज बीजेपी अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर सकती है. 

इन राज्यों में भी जारी हो सकती है लिस्ट 

लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर शनिवार को हुई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति  के बाद  कयास लगाए जा रहे हैं कि  रविवार को पार्टी अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर सकती है.  इससे पहले बीजेपी ने पिछली दो लिस्ट में दक्षिणी राज्यों के उम्मीदवारो का एलान किया था. वहीं सूत्रों के अनुसार संभलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, पुरी से संबित पात्रा और भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी को मौका मिल सकता है.  वहीं दो सीटिंग सांसदों विशेश्वर टुडू और प्रताप सारंगी का पत्ता  कट सकता है. 

calender
24 March 2024, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो