महाकाल की सवारी के दौरान थूकने वाले घर पर चला बुलडोजर, DJ और ढोल बजवाकर की कर्रवाई

उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी के दौरान भक्तों पर थूकने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस और नगर निगम ने मिलकर कार्रवाई की. नगर निगम ने तीनों आरोपियों के घर के अवैध हिस्से को तोड़ा.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी के दौरान भक्तों पर थूकने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस और नगर निगम ने मिलकर कार्रवाई की.

उज्जैन में महाकाल की नगरी में कुछ लोगों का थूकने का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें कुछ लोग महाकाल की सवारी के ऊपर छत से थूक रहे थे. जिसे देख बैंड वालों ने इन लोगों की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. 

लोगों ने किया विरोध

जब सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आई तो लोगों ने इस मामले का खूब विरोध किया था. जिसके चलते इस मामले में पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया. बुधवार को आरोपियों के घर पर बुलडोजर कार्रवाई की गई थी. इसके साथ ही कई इलाकों में पुलिस टीम तैनात की गई.

रिक्शा से की घोषणा

बुधवार की सुबह करीब 10 बजे नगर निगम और पुलिस की टीम टंकी चौक इलाके में पहुंची साथ ही नगर निगम की टीम कार्रवाई की लिए ढोल के साथ पहुंची. पुलिस बल के साथ टीम वहां ढोल बजाते पहुंची थी. इसके साथ ही पुलिस और नगर निगम ने आरोपियों के खिलाफ रिक्शा से घोषणा की . पुलिस ने कहा हा कि शहर में सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों के घर अतिक्रमित हिस्सा तोड़ा जा रहा है.

 3 मंजिला अवैध मकान बुलडोजर से तोड़ा

पुलिस ने एक आरोपी और दो नाबलिगों के खिलाफ विभिन्न धाराएं लगाई हैं. जिसके बाद बुधवार को नगर निगम और पुलिस की टीम ने आरोपी का 3 मंजिला अवैध मकान बुलडोजर की मदद से तोड़ दिया. इस मामले में SP आकाश भूरिया ने बताया है कि कार्रवाई के दौरान यह मुनादी का नियम है. जिसके चलते DJ लेकर आया गया था. 

आपको बता दें कि हर सोमवार को उज्जैन में भगवान महाकाल की सवारी निकाली जाती है. इस सोमवार को भी सवारी निकाली गई थी. सवारी जब टंकी चौक से होकर गुजरी तो आरोपियों ने छत के ऊपर से थूकना शुरू कर दिया था. वहा मौजूद लोगों में से किसी एक शख्स ने इस पूरे मामले की वीडियो बना ली.

calender
20 July 2023, 06:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो