Mahadev App: केंद्र महादेव सट्टा एप पर लगाया प्रतिबंध, लेकिन छत्तीसगढ़ इसे रोकने में नाकामयाब रही

महादेव एप को लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस बल में तैनात कांस्टेबल आरोपी भीम सिंह यादव और असीम दास को भी प्रवर्तन निदेशालय ने हिरासत में लिया है.

Sachin
Sachin

Mahadev App: केंद्र सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के आग्रह पर ही महादेव एप पर बैन लगाया है,  इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने महादेव बुक और रेड्डी अन्नाप्रिस्टोप्रो समेत करीब 22 को प्रतिबंध किया है. यह कार्रवाई ईडी की ओर से अवैध सट्टेबाजी सिंडीकेट की जांच करने के बाद फैसला लिया गया है. इसके बाद ईडी ने छापेमारी की है. इस एप में गैर-कानूनी तरीके इस एप का इस्तेमाल का भी आरोप लगा है. 

दो कांस्टेबल को ईडी ने हिरासत में लिया

बता दें कि छत्तीसगढ़ पुलिस बल में तैनात कांस्टेबल आरोपी भीम सिंह यादव और असीम दास को भी प्रवर्तन निदेशालय ने हिरासत में लिया है. साथ ही जांच के बाद ईडी ने उनको मनी लॉन्ड्रिंग मामले में धन शोधन निवारण विधेयक (PMLA) मामले में गिरफ्तार कर लिया है.  

छत्तीसगढ़ सरकार ने नहीं की कोई कार्रवाई: सूचना प्रोद्योगिकी राज्य मंत्री

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के पास आईटी अधिनियम की धारा 69A के तहत इस एप की वेबसाइट पर प्रतिबंध लगाने के अधिकार थे, लेकिन इसके बाद बघेल सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. साथ ही इसके लिए कोई सिफारिश भी नहीं की गई. उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल से इस मामले में ईडी लगातार जांच कर रही थी, जब प्रवर्तन निदेशाल से एक बार अनुरोध प्राप्त हुआ तो इस पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की है. लेकिन इसी अनुरोध के बाद भी छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

महादेव एप मामले में सीएम भूपेश बघेल पर भी लगे आरोप 

मालूम हो कि महादेव एप मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ ईडी जांच कर रही है, ईडी का कहना है कि एप प्रमोटर्स की ओर से सीएम बघेल को 508 करोड़ रुपये दिए गए हैं. वहीं, कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. 

Tags

calender
06 November 2023, 05:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो