Chat GPT: Open AI ने मीरा मूर्ति को बनाया CEO, जानिए पूरी कहानी

Chat GPT: चैपजीपीटी के CEO सैम ऑल्टमैन को हटाए जाने के बाद मीरा मूर्ति को कंपनी की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि अब बतौर अंतरिम CEO के तौर पर कंपनी संभालेंगी

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chat GPT: चैटजीपीटी के CEO सैम ऑल्टमैन को हटाए जाने के बाद मीरा मूर्ति को कंपनी की जिम्मेदारी दी गई है. बता दें कि अब बतौर अंतरिम CEO के तौर पर कंपनी संभालेंगी. मीरा ने साल 2018 में टेस्ला कंपनी छोड़ने के बाद Open AI को ज्वाइन किया था. 

बता दें कि Open AI ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि, कंपनी के अपने को फाउंडर सैम ऑल्टमैन को पद से हटा दिया है. कंपनी के बोर्ड में पाया गया कि सैम बोर्ड के साथ संचार साधने में लगातार संकोच कर रहे थे. साथ ही बता दें कि कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, हम चीफ टेक्नॉलॉली ऑफिसर मीरा मूर्ति को अंतरिम CEO बना दिया है. इसके साथ ही इस पद की कमान संभालने के लिए स्थाई CEO की तलाश भी कर रहे हैं."

जानिए पूरा मामला?

मामला यह है कि 38 वर्षीय ऑल्टमैन उस वक्त चर्चाओं में आ गए जब उन्होंने चैटजीपीटी को दुनिया के सामने पेश किया था. इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट में अलग कलात्मकता है. इसके माध्यम से इंसानों की तरह कविताएं और कहानी भी लिखी जा सकती है. इसके जरिए लोग अब मुश्किल सवालों के उत्तर भी तलाश रहे हैं. इसमें गजब काल्पनिक शक्ति हैं. इसे यूज करना भी आसान है. 

calender
18 November 2023, 10:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो