Weather Update : दिल्ली से लेकर बिहार तक लोगों को मिली ठंड से राहत, जानें इन इलाकों में मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में मौसम में काफी तेजी के साथ ही बदलाव देखा जा रहा है. लोगों को बढ़ती ठंड से राहत मिलती हुई नजर आ रही है, मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में ठंड ने अपनी दस्तक दे दी है.

Weather Update: दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में ठंड ने अपनी दस्तक दे दी है. ऐसे में लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा था. हालांकि अभी ठंड सुबह और शाम के वक्त पड़ रही थी. लेकिन अब मौसम विभाग ने बताया है कि लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. शुक्रवार से तापमान में गिरावट देखी जा रही है. जानकारियों के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों तक ठंड में हल्की कमी देखने को मिलेगी. 

इसके साथ ही आगामी 5-6 दिनों में तापमान में अधिक गिरावट नहीं देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक 18-22 नवंबर के बीच अधिकतम तापमान 26-28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13-20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. दिल्ली में लगातार तापमान में कभी बढ़ोतरी देखी जा रही है तो कहीं गिरावट देखी जा रही है. ऐसे में लोगों कुछ दिनों तक ठंड से छुटकारा मिलने की संभावना है.

बिहार का मौसम

बिहार में छठ महापर्व में मौसम खलल डाल चुका है मौसम विभाग की माने तो पटना समेत 17 जिलों में मौसम के बदलाव की आशंका जताई है इन जिलों में 19 और 20 नवंबर को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि कहीं भी बारिश को लेकर अलर्ट नहीं जारी किया गया है. लेकिन कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है वहीं इस बीच अन्य जिलों में मौसम साफ रहने की संभावना है. बिहार में ठंड ने दस्तक दे दी है. इसी के साथ बिहार के आस-पास इलाकों में आज मौसम सामान्य बना रहेगा.

यूपी में मौसम का हाल 

मौसम विभाग का कहना है उत्तर प्रदेश में फिलहाल मौसम में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव नहीं देखा गया है. ना ही कड़ाके की ठंड की शुरुआत हुई है और न ही घने कोहरे की, आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट या बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. हालांकि रात के वक्त ठंड का एहसास लोगों को जरूर हो रहा है. मौसम विभाग की माने तो 18 नवंबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा.

calender
18 November 2023, 07:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो