Chhattisgarh Election 2023: वोटिंग के बीच धमतरी में CRPF की टीम पर नक्सली हमला

CG Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ की 70 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. यहां सभी सीटों पर शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

CG Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ की 70 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। यहां सभी सीटों पर शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. वोटिंग को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के बड़े इंतजाम बी किए हैं, लेकिन धमतरी में सीआरपीएफ की टीम पर नक्सली हमला हुआ है. नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टीम पर आईईडी ब्लास्ट किया है. कल नक्सलियों ने मतदान के बहिष्कार का एलान किया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बाइक पर जा रहे जवानों को टारगेट किया गया है. हमले में सीआरपीएफ के दो जवान बाल-बाल बचे हैं. वहीं कोरबा में मतदान केंद्र संख्या 164 सीएसईबी कॉलोनी में ईवीएम खराब हो गई है. इसकी वजह से वोटिंग रुक गई. ईवीएम के बदलने के बाद मतदान शुरू होगा. बूथ पर मतदाता लंबी लाइन लगाकर खड़े हैं.

आज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. सुबह से लोग लंबी लाइनों पर खड़े हैं. युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है. पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हुआ था. पहले चरण में 90 में से 20 सीटों पर मतदान हुआ था और बाकी 70 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है. इन 70 सीटों पर कुल 958 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने किया मतदान

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और लोरमी से पार्टी के उम्मीदवार अरुण साव ने बिलासपुर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. इसके बाद अरुण साव ने लोगों से वोट करने की अपील की. कहा कि छत्तीसगढ़ में लोगों ने बदलाव का मन बना लिया है. उन्होंने तय कर लिया है कि वे बदलाव लाएंगे.

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने परिवार के साथ किया मतदान

राज्य के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल परिवार के साथ मतदान करने से पहले कोरबा के पंचमुखी हनुमान मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर मंदिर में माथा टेका. इसके बाद कमला नेहरू महाविद्यालय में अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र क्रमांक 201 में मतदान किया. साथ में उनकी पत्नी रेणु अग्रवाल और उनके दोनों पुत्र रहे. इस दौरान भाजपा प्रत्याशी और पार्टी पर तमाम आरोप लगाए.

calender
17 November 2023, 11:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो