वोटिंग से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने मचाया उत्पाद, 2 मतदान कर्मी व BSF के दो जवान घायल

Chhattisgarh Election 2023: 7 नंवबर को छत्तीसगढ़ में विधानसभा के पहले चरण का मतदान होना वाला है. बता दें कि हो रहे पांचों राज्यों में विधानसभा का चुनाव एक ही चरण में है लेकिन छत्तीसढ़ ने नक्सलियों के..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chhattisgarh Election 2023: 7 नंवबर को छत्तीसगढ़ में विधानसभा के पहले चरण का मतदान होना वाला है. बता दें कि हो रहे पांचों राज्यों में विधानसभा का चुनाव एक ही चरण में है लेकिन छत्तीसढ़ ने नक्सलियों के उत्पाद को देखते हुए दो चरण में मतदान होने का फैसला किया गया था. इस बीच पहले चरण के मतदान होने से पहले ही नक्सलियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है. 

राज्य के कांकेर जिले के थाना छोटेबेटियां से BSF और जिला बल की सयुक्त पार्टी मतदान के 4 टीम को लेकर कैम्प मरबेड़ा से रेंगाघाटी रेंगागोंदी मतदान केंद्र जा रही थी.

उसी वक्त रेगागोंदी के पास करीब शाम के 4 बजे प्रेशर IED की चपेट में आने से BSF के आरक्षक चद्रप्रकाश सेवल और मतदान दल के दो कर्मचारी घायल हो गए है. इसके अलावा बम को निष्क्रिय बम करने के दौरान ITBP का एक जवान भी घायल हो गया.

 पुलिस के मुताबिक, नारायणपुर जिले के मुरहापदर गांव में आज नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम को निष्क्रिय करने के दौरान आईटीबीपी का एक जवान घायल हो गया.  नारायणपुर जिले के मुरहापदर गांव में आज नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED बम को निष्क्रिय करने के दौरान घायल हुए आईटीबीपी कांस्टेबल को जिला अस्पताल ले जाया गया.

कांकेर में आज हुए IED ब्लास्ट में बीएसएफ का एक जवान और पोलिंग टीम के 2 सदस्य घायल हो गए. बीएसएफ एवं जिला बल की संयुक्त पार्टी कांकेर जिले के थाना छोटेबेटिया के 04 मतदान दलों को लेकर कैम्प मारबेड़ा से रेंगाघाटी रेंगागोंदी मतदान केन्द्र जा रही थी। घायलों का इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति सामान्य है.

calender
06 November 2023, 06:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो