स्मृति ईरानी ने सीएम भूपेश बघेल पर लगाया बड़ा आरोप, कहा-सट्टेबाजी का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का चेहरा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (BJP) हेडक्वाटर्स में एक प्रेस कॉन्फेंस की.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (BJP) हेडक्वाटर्स में एक प्रेस कॉन्फेंस की. शनिवार को एक प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर 508 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कहना है, ''सत्ता में रहते हुए सट्टेबाजी का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का चेहरा बन गया है. कल देश के सामने भूपेश बघेल से जुड़े चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. असीम दास नाम के शख्स के पास से 5.30 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जब्त की गई.'' ..क्या यह सच है कि कांग्रेस नेताओं को असीम दास के माध्यम से शुभम सोनी से पैसे मिले? क्या यह सच है कि असीम दास को शुभम सोनी ने रायपुर जाने और चुनावी खर्च के रूप में बघेल को पैसे देने का आदेश दिया था?..."

स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि, ''असीम दास ने अपने बयान में कबूल किया है कि वह आदेश के मुताबिक दुबई आए थे. उन्हें आदेश दिया गया था कि कांग्रेस के चुनाव खर्च के लिए पैसे दिए जाएं. असीम दास ने कबूल किया है कि यह पैसा महादेव ऐप के तहत अवैध सट्टेबाजी का है.'' असीम दास ने कबूल किया है कि शुभम सोनी महादेव ऑनलाइन बुक के शीर्ष स्तर के प्रबंधन का हिस्सा है."

ईडी महादेव बुक ऑनलाइन बेटिंग ऐप सिंडिकेट की जांच कर रही है, जिसमें इस सट्टेबाजी सिंडिकेट के प्रमोटर विदेश में स्थित हैं और अपने दोस्तों और सहयोगियों की मदद से भारत भर में हजारों पैनल चला रहे हैं, जो मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ से हैं और उन्होंने हजारों करोड़ रुपये कमाए हैं.

ईडी ने पहले ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और 450 करोड़ रुपये से अधिक की अपराध आय जब्त कर ली है और 14 आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ अभियोजन शिकायत दर्ज की है.
इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी की प्रेस ब्रीफिंग पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब पार्टी सुबह-सुबह ईडी के बचाव में खुलकर सामने आती है तो उनकी मिलीभगत साफ हो जाती है.

calender
04 November 2023, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो