Rajasthan Election 2023: "बीजेपी की ताकत ईडी है, मेरी ताकत गारंटी है": सीएम अशोक गहलोत

Rajasthan Election 2023: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि पार्टी की सात गारंटी के कारण राजनीतिक स्थिति कांग्रेस के पक्ष में हो गई है. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर राज्य में भ्रम पैदा करने का भी आरोप लगाया.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Rajasthan Election Assembly 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि पार्टी की सात गारंटी के कारण राजनीतिक स्थिति कांग्रेस के पक्ष में हो गई है और उन्होंने भाजपा पर राज्य में भ्रम पैदा करने का भी आरोप लगाया. प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा, "आज राजस्थान में बीजेपी नहीं, बल्कि सीबीआई चुनाव लड़ रही है.

बीजेपी पर हमलावर होते हुए गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के पास चेहरे भी हैं और नेता भी हैं. जनता कांग्रेस के साथ है. ऐसा लग रहा है जैसे ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है. बच्चों को भी परेशान कर रहे हैं. कोई केस नहीं, कोई एफआईआर नहीं. जनता सब समझ रही है और जल्द जवाब देगी." उन्होंने आगे कहा कि ''भाजपा की शक्ति ईडी है, मेरी शक्ति गारंटी है.''

'मौजूदा स्थिति कांग्रेस के पक्ष में हैं'

आगामी चुनावों पर भरोसा जताते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार के काम के कारण मौजूदा स्थिति कांग्रेस के पक्ष में है. "ये सात गारंटी हैं जो हमने दी हैं. इससे हमारे पक्ष में माहौल बना है. केरल में कोविड के दौरान काम हुआ, इसलिए सरकार दोबारा वहां आ गई. राजस्थान में भीलवाड़ा कोविड का मॉडल बन गया. हमने जो नीतियां लागू कीं." स्वास्थ्य, जैसे - देश में कहीं भी 25 लाख रुपये का बीमा नहीं है. हमने स्वास्थ्य का अधिकार अधिनियम बनाया है. हमने न्यूनतम आय की गारंटी दी है.

आगामी चुनाव में पार्टी की योजना पर बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि नेता राज्य की जनता को कांग्रेस शासन के 5 साल में किए गए कार्यों के बारे में बताने की कोशिश करेंगे. "हम पूरे राजस्थान में 1000 गारंटी शिविर लगाएंगे और लगभग 2 करोड़ लोगों को गारंटी कार्ड देंगे. हम ऑफ़लाइन-ऑनलाइन मोड और मिस्ड कॉल के माध्यम से घर-घर लोगों तक पहुंचेंगे. यह हमारी योजना है ताकि हम बता सकें पिछले 5 वर्षों में हमारे प्रदर्शन के बारे में जनता को बताएं.

'राज्य में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है बीजेपी'

इस दौरान सीएम गहलोत ने बीजेपी पर राज्य में भ्रम फैलाने का भी आरोप लगाया और गृह मंत्री अमित शाह पर भी कटाक्ष किया जहां उन्होंने कहा कि "गृह मंत्री शाह को राजस्थान के बुनियादी मुद्दों की भी जानकारी नहीं है. "हम इन मुद्दों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग आ रहे हैं और भ्रम फैला रहे हैं. 

calender
07 November 2023, 11:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो